लोहिया पथ तक भी नही पहुंच पाया अखिलेश का समाजवादी विकास रथ

samajwadi-rath-yatra

करोड़ों की लागत से बना विकास रथ ख़राब, CM अब अपनी गाड़ी से यात्रा पूरी करेगे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार से रथ यात्रा के जरिये चुनाव अभियान का आगाज किया लेकिन लोहिया पथ पहुंचते-पहुंचते उनके रथ रुक गया। दरअसल रथ में कुछ तकनीकी खराबी आ गई हैं। सूत्रों के मुताबिक आगे की यात्रा अखिलेश यादव अब अपनी सरकारी गाड़ी से पूरी करेंगे। फिलहाल उनके रथ को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। इससे पहुल सुबह सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने इस रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई। अखिलेश से मतभेदों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। मंच पर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, शिवपाल यादव, राजा भैया, अरविंद सिंह गोप समेत सपा के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे।

समाजवादी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं शहीदों की मां और पिता को नमन करता हूं, उनके बेटों की वजह से हम सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के साथ युद्ध नही चाहता, हमारे सैनिकों की जान नहीं जानी चाहिए, हमें बीच का रास्ता निकालना होगा। मुलायम ने शिवपाल की तारीफ करते हुए कहा कि शिवपाल रात को देर से आते थे, सुबह जल्दी जाते थे। शिवपाल ने बहुत संघर्ष और मेहनत की है। सपा संघर्ष और कुर्बानी का दल है। मुलायम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अन्याय का विरोध करो। समाजवादियों ने बहुत झेला है। आंदोलन के दौरान हमपर लाठियां बरसाईं गईं। मुलायम ने कहा कि नारेबाजी से काम नहीं चलेगा, आने वाले चुनाव में जिम्मेदारी संभालना है। सपा में गुरुओं की मान्यता है, सपा कार्यकर्ताओं उसको मानों, संघर्ष ने सपा को इतना बड़ा दल बनाया है। मुलायम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि रथयात्रा से भारी बहुमत आएगा। रथयात्रा सफल हो, अखिलेश को रथयात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं।
rath yatra
इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे तीसरी बार रथ चलाने का मौका मिल रहा है। हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना है। साढ़े चार साल हमने उत्तर प्रदेश में काम किया है। दूसरे दलों के कामों से हमारे काम की तुलना जनता करे। हमने घोषणापत्र को जमीन पर उतारा है। अखिलेश ने कहा कि यूपी का चुनाव देश की राजनीति बदलने का है। यूपी की जनता इतिहास दोहराएगी। अखिलेश ने कहा कि 5 नवंबर के कार्यक्रम को भी नौजवान सफल बनाएंगे। ये सरकार बनाने के लिए कार्यक्रम है। नौजवान पार्टी से अलग नहीं हैं। एक-एक नौजवान का स्वागत करता हूं। अखिलेश यादव ने कहा कि शहरों के साथ साथ हमने गांवों का विकास किया। 55 लाख गरीब महिलाओं को हमने पेंशन दिया। लैपटॉप, साइकिल, एम्बुलेंस दिया। हमने गांवों और शहरों के बीच संतुलन बनाया। अब एम्बुलेंस की तरह पुलिस भी फोन पर पहुंचेगी।

मुलायम, शिवपाल और अखिलेश एकसाथ मंच पर मौजूद रहे। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बहुप्रतिक्षित यात्रा से पहले हंगामा भी हुआ। लखनऊ में अखिलेश की सभा स्थल में समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। उन्होंने एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी और नारेबाजी की।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button