विरोधी होंगे बैकफुट पर, नोटबंदी- GST के बाद मोदी सरकार का ये हो सकता है अगला एक्शन!

नई दिल्ली। मोदी सरकार भ्रष्टाचार के बाद अगले एक्शन के लिए कमर कसती नजर आ रही है। पीएम मोदी ने नोटबंदी के बाद बेनामी संपत्ति को अगला निशाना बनाने की तैयारी में हैं। सरकार जल्द ही कोई बड़ा एक्शन ले सकती है। हाल ही में पीएम मोदी ने रैलियों को संबोधित करते हुए बेनामी संपत्ति पर जोर-दार निशाना साधा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले कुछ ही दिनों में मालिकाना हक के कानूनी सबूत न मिलने पर सरकार बेनामी संपत्तियों को अपने कब्जे में ले सकती है। कब्जे में ली गई संपत्तियों को गरीबों के लिए किसी योजना से भी जोड़ा जा सकता है। विरोधियों को जवाब देने के लिए मोदी सरकार के मंत्री अपनी रणनीति पर काम कर रहे हैं। ताकि इस हंगामे के चलते भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग के जश्न का रंग फीका न पड़ सके।

आपको जानकार हैरानी होगी कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से आयकर विभाग ने अबतक 1833 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति को जब्त कर चुका है। सीबीडीटी के चेयरमैन सुशील चंद्र की कहना है कि बेनामी संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि मोदी सरकार साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति बना रही है। इसलिए नोटबंदी के एक साल पूरे होने के बाद इसे एंटी करप्शन डे मनाएगी। बीजेपी नोटबंदी के फायदों को जोरशोर के साथ जनता के बीच ले जाएगी।

वहीं विपक्षी दल 8 नवंबर को नोटबंदी के विरोध में देशभर में हुंकार भरेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पहले ही आठ नवंबर को काला दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। कांग्रेस के इस विरोध में एनसीपी, लेफ्ट, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल समेत तमाम कई दलों के नेता शामिल होंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button