‘विश्वास’ खो रही AAP, ‘उखड़े’ हुए कुमार ने कहा- भाड़ में जाए पार्टी

नई दिल्ली। क्‍या आम आदमी पार्टी के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्‍वास भारतीय जनता पार्टी को ज्‍वाइन करने वाले हैं ? क्‍या आजकल उनकी आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अर‍विंद केजरीवाल से नहीं बन रही है ? आखिर पार्टी से क्‍यों नाराज चल रहे हैं कविराज कुमार विश्‍वास ? ये वो सवाल हैं जो इन दिनों आम आदमी पार्टी के भीतर हर दूसरे व्‍यक्ति की जुबान पर हैं। इसके साथ ही ये सवाल दिल्‍ली की सियासत में भी उठ रहे हैं। दरअसल, बताया जा रहा है कि कुमार विश्‍वास पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी को लेकर उनका एक और बयान सामने आया है जिससे ये बात और भी पुख्‍ता होती है कि उनकी नाराजगी कम होने की बजाए बढ़ती ही जा रही है।

दरसअल, कुमार विश्‍वास दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे किसानों से मुलाकात करने गए थे। यहां उन्‍होंने एक बार फिर पार्टी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की। यहां उनसे जब पार्टी के बारे में पूछा गया तो वो उखड़ गए और यहीं पर उन्‍होंने कह दिया कि पार्टी जाए भाड़ में तेल लेने। उन्‍होंने कहा कि वो अपनी बात पार्टी को बता देंगे और कह देंगे कि इस मुद्दे पर काम करें। बाकी वो जानें। जाहिर है उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के लिए जिन शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया है उसकी उम्‍मीद कम से कम कुमार विश्‍वास से तो लोग नहीं करते थे। लेकिन, फिर भी उनके ये बोल सामने आएं हैं। ऐसे में स्थिति साफ है कि वो पार्टी के कामकाज और दूसरी बातों को लेकर काफी नाराज चल रहे हैं। उनकी ये नाराजगी कब और कैसे खत्‍म होगी किसी को पता नहीं।

इतना ही नहीं, कुमार विश्‍वास की ये नाराजगी आज की नहीं बल्कि काफी दिनों की बताई जा रही है। एमसीडी इलेक्‍शन में भी उन्‍होंने दूरी बनाए रखी थी। वो आम आदमी पार्टी के किसी भी उम्‍मीदवार के चुनाव प्रचार में नहीं गए थे। वहीं जब जंतर-मंतर में वो किसानों के प्रदर्शन में पहुंचे और यहां पर उनसे इस प्रदर्शन पर पार्टी के रुख के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि पार्टी जाए भाड़ में तेल लेने। उन्‍होंने ये भी कहा कि वो पार्टी को कह देंगे कि इस मसले पर उन्‍हें काम करना चाहिए। बाकी वो जाने उनका काम जाने। कुमार विश्‍वास का कहना है कि किसानों के लिए कोई भी काम नहीं कर रहा है। कहीं ना कहीं उनके निशाने पर अपनी पार्टी के नेता भी थे। ऐसे में सवाल उठने लाजिमी हैं।

इससे पहले भी कुमार विश्‍वास की नाराजगी जगजाहिर हो चुकी है। अभी हाल ही में उन्‍होंने एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में उन्‍होंने इशारों ही इशारों में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। इतना ही नहीं कुमार ने भ्रष्‍टाचार के मसले पर केजरीवाल को नसीहत भी दी थी। लेकिन, अब उनका ये ताजा बयान पार्टी के भीतर सुलगती आग को और भड़का सकता है। माना जा रहा है कि कुमार भी योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की तरह बगावत की राह पकड़ सकते हैं। इन सब के बीच सवाल ये भी उठ रहा है कि क्‍या वो भारतीय जनता पार्टी भी ज्‍वाइन कर सकते हैं। उनके बीजेपी ज्‍वाइन करने की चर्चाएं इससे पहले भी कई बार उठ चुकी हैं। जिसे वो खुद खारिज कर चुके हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button