वीके सिंह पर कड़ी कार्रवाई करें पीएम मोदी: जीतन मांझी

manjhi1तहलका एक्सप्रेस

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के कुत्ते वाले बयान की आलोचना की। मांझी ने पीएम मोदी से वीके सिंह के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की मांग की। मांझी ने कहा, ‘वीके सिंह ने जलाए गए दलितों की तुलना कुत्तों से की है। पीएम को इसका संज्ञान लेना चाहिए और उनके खिलाफ ऐक्शन लेना चाहिए।’

बिहार के पूर्व सीएम मांझी खुद भी दलित नेता हैं। उन्होंने वीके सिंह के खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई’ की मांग की, जिससे ‘कोई भी अन्य नेता दलितों के खिलाफ ऐसे असंवेदनशील बयान देने की हिमाकत न करे।’ उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में एक ही परिवार के चार दलितों को जलाने की घटना से लोग बहुत दुखी हुए हैं। इस मामले में परिवार के दोनों बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि दंपती बुरी तरह जल गया है।

मांझी ने कहा कि किसी भी घर अथवा किसी भी जाति में जन्म लेने पर किसी का भी जोर नहीं होता है। ‘अगर कोई दलित परिवार में जन्म लेता है तो इसमें उस लड़के या लड़की की क्या गलती है? क्या दलित होना कोई अपराध है?’

बीजेपी के ही एक अन्य सहयोगी और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी कहा कि नेताओं को इस तरह के विवादित बयान देने से बचना चाहिए। सिंह के बयान ने बिहार में महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार और लालू यादव को भी बीजेपी और एनडीए पर हमला करने का मौका दे दिया है। दोनों नेताओं ने वीके सिंह के बयान की आलोचना करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा और पार्टी को दलित विरोधी बताया।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और आम आदमी पार्टी ने भी वीके सिंह के बयान की निंदा की है। आम आदमी पार्टी ने तो वीके सिंह के खिलाफ एफआईआर लिखवाने का भी प्रयास किया। ‘आप’ के मुताबिक पुलिस ने वीके सिंह के खिलाफ एफआईआर लिखने से इनकार कर दिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button