वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील: बीजेपी ने कांग्रेस से कहा, रिश्वतखोरों के नाम बताओ

vvip Chopperwww.tahalkaexpress.com नई दिल्ली। इटली के कोर्ट ने 2010 में हुए वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील में घोटाले की बात मानते हुए सजा का ऐलान किया है। बीजेपी ने इसे आधार बनाकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है तत्कालीन रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी अपने उन पार्टी नेताओं के नाम उजागर करें, जो घोटाले में शामिल रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एंटनी ने मार्च 2013 में माना था कि इस डील में घोटाला हुआ और रिश्वत ली गई। अब एंटनी को स्पष्ट करना चाहिए कि इसमें उनकी पार्टी के कौन से नेता शामिल रहे। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर इटली की अदालत ने रिश्वत देने वालों को सजा दी है, तो हम जानना चाहते हैं कि रिश्वत लेने वाले कौन हैं।

इटली की एक अदालत ने इस मामले में इंडियन एयर फोर्स के पूर्व चीफ को भी भ्रष्टाचार का दोषी पाया है। कोर्ट ने कहा कि यह बात साबित हुई है कि 10 से 15 मिलियन डॉलर का एक हिस्सा अवैध फंड के तौर पर भारतीय अधिकारियों तक पहुंचा। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक कोर्ट ने अपने फैसले में भारत के 5 नेताओं के नाम का भी जिक्र किया है।

इसमें कुछ नाम कांग्रेस के टॉप नेताओं के हैं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एंटनी को स्पष्ट करना चाहिए कि कांग्रेस के नेता इसमें शामिल रहे या नहीं। उन्होंने स्पष्ट किया कि बीजेपी इस मामले को संसद में भी उठाएगी।

बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि पार्टी इस तरह के और भी दूसरे मुद्दों पर एक रणनीति के साथ कांग्रेस पर निशाना साधने की तैयारी में है। उधर कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने रविशंकर प्रसाद को जवाब दिया है।

एंटनी ने कहा कि सरकार कुछ भी कर सकती है। मैं सरकार से गुजारिश करता हूं कि जांच पूरी करवाये और दोषियों को सजा दे। एंटनी ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच उनकी (यूपीए) सरकार ने करवाई। डील भी यूपीए सरकार ने ही रद्द की। एंटनी ने कहा, यहां तक कि उस कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने और इटली की अदालत में केस लड़ने का भी काम उनकी ही सरकार ने किया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button