शास्त्री ने इंटरव्यू में कहा, ‘वर्ल्ड कप में एक बुरा दिन टीम को बुरा नहीं बना सकता’

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर बरकरार रखा है. शास्त्री का नया कार्यकाल टी-20 विश्व कप-2021 तक होगा. वह इस समय टीम के साथ विंडीज दौरे पर हैं और उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीएसी के समक्ष इंटरव्यू दिया. शास्त्री ने इस रेस में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी और न्यूजीलैंड के माइक हेसन को पीछे छोड़ा.

इंटरव्यू के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि शास्त्री ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि उनका काम अभी अधूरा है और उनकी टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में शानदार काम कर रही है.

सूत्रों ने कहा, “कुछ सवाल थे और शास्त्री उनमें से एक थे, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद गलत हो गया था. उन्होंने (शास्त्री) यह स्पष्ट कर दिया था कि एक बुरा दिन इस टीम को बुरा नहीं बनाता. उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि टीम के रूप में उनका काम अधूरा है और अब उनके सामने एक नहीं बल्कि 2020 और 2021 में होने वाले दो टी-20 विश्व कप है. जिस आत्मविश्वास के साथ यह समिति बनाई गई थी वह यह मानते थे कि शास्त्री ही वह शख्स हैं, जिनकी इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए जरूरत है.”

उन्होंने कहा, “सीएसी, इस तथ्य के बारे में स्पष्ट था कि चैंपियन टीमें विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं. प्रत्येक टीम घर पर अच्छा प्रदर्शन करती है और भारत ने भी पिछले कई वर्षो में ऐसा ही किया है. लेकिन विदेशी धरती पर टीम का शानदार प्रदर्शन, शास्त्री के दोबारा से कोच बनने के पक्ष में रहा.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpressne[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button