शिवपाल बोले 5 जुलाई तक समाजवादी पार्टी की कमान मुलायम को सौंपे अखिलेश वरना………………..

लखनऊ। विगत कई दिनों से खामोश बैठे समाजवादी पार्टी से अलग पड़े शिवपाल यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि अखिलेश 5 जुलाई तक समाजवादी पार्टी की कमान  मुलायम सिंह यादव को सौंप दें नहीं तो 6 जुलाई को ‘समाजवादी सेकुलर मोर्चा’ का औपचारिक रूप से गठन कर दिया जाएगा।

नाराज चल रहे शिवपाल यादव ने बुधवार को अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया,पत्रकारों से औपचारिक बातचीत ने साफ कहा कि अगर अखिलेश यादव में जरा भी नैतिकता बची है और अगर वो पार्टी बचाने के हिमायती हैं तो 5 जुलाई तक नेताजी को आगे कर और उन्हें पार्टी की कमान सौंपे नहीं तो विकल्प देखने को तैयार रहें।

शिवपाल यादव अखिलेश के खिलाफ यहीं नहीं रुके, उन्होंने अखिलेश यादव को नसीहत दी कि अब भी वक्त है वह सुधर जाएं। अगर सुधर गए तो पार्टी बच जाएगी और समाजवादी फिर से एक हो जाएंगे लेकिन अगर वह अभी नहीं सुधरे और चापलूसों और दलालों के चंगुल मे फंसे रहे तो उनके पास सेकुलर मोर्चा बनाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं होगा।

शिवपाल यादव ने यह भी स्पष्ट किया  कि मुलायम सिंह यादव ही इस सेकुलर मोर्चे की अगुवाई करेंगे और वह इसके संयोजक होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल पार्टी के भीतर रहते हुए मोर्चा बनाया जाएगा जिसके तले सभी समाजवादियों को एक करने की कोशिश होगी। मुलायम सिंह यादव खुद ही इस की कमान संभालेंगे और सभी बिखरे हुए समाजवादी धारा के लोग इस सेकुलर मोर्चे के साथ जुड़ेंगे।

शिवपाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव ने हार कर भी कोई सबक नहीं सीखा है, अगर वो चापलूस और दलालों से खुद को अलग कर लें और समाजवादियों से खुद को जोड़ लें तो पार्टी फिर से एक हो सकती है।

शिवपाल ने कहा कि बिना मुलायम सिंह के कोई समाजवादी पार्टी का किसी से कोई गठबंधन नहीं हो सकता, ऐसे में जरूरत है नेता जी के नेतृत्व को आगे करने की, रही बात मेरी तो मैं सबसे पीछे खड़ा होऊंगा।  उन्होंने यह भी कहा कि अगर परिवार एक हो जाए तो पार्टी को एक होने में वक्त नहीं लगेगा

हालांकि अखिलेश के रुख को देखते हुए शिवपाल यादव ने समाजवादी सेकुलर मोर्चे को लेकर  सभी 75 जिलों में दौरे करने जा रहे हैं और नाराज समाजवादियों को जोड़कर सेकुलर मोर्चे की तैयारी में जुट गये है।

शिवपाल यादव ने योगी सरकार के कामकाज पर फिलहाल टिप्पणी करने से मना कर दिया परंतु उन्होंने कहा अभी 6 महीने इस सरकार को दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस बात की तारीफ जरूर की कि योगी में इच्छा शक्ति दिखाई दे रही है और वह कुछ अलग करना चाहते हैं ऐसे में योगी सरकार को वक्त दिया जाना जरूरी है।

इधर कल सपा प्रमुख अखिलेश  सपा नेता और पूर्व एमएलसी सुभाष यादव की पत्नी के निधन पर शोक प्रकट करने मैनपुरी पहुँचे थे । पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार  को मैनपुरी में बताता  कि वह राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव द्वारा पटना में 27 अगस्त को आयोजित रैली में शामिल होंगे।

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती भी लालू यादव द्वारा 27 अगस्त को पटना में आयोजित रैली में शामिल होंगी। अखिलेश की इस बात से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अब सपा और बसपा के बीच कोई गठबंधन हो रहा है।

अखिलेश से जब इस गठबंधन की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह कहकर कर बात टाल दी कि  27 अगस्त को लालू प्रसाद की बिहार में आयोजित रैली में शामिल होने के बाद ही ऐसी कोई घोषणा होगी।  बसपा या मायावती की तरफ से ऐसी कोई खबर नही है कि वह रैली में शामिल होंगी या नहीं। ज्ञात हो कि राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू ने भाजपा की सभी विरोधी पार्टियों के प्रमुख नेताओं को इस रैली में आमंत्रित किया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button