सपा के गढ़ में सेंधमारी की फिराक में भाजपा का चाणक्य

राजेश श्रीवास्तव

लखनऊ । कहा जाता है कि यादव मतदाता पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। माई (मुस्लिम-यादव) समीकरण के सहारे ही सपा लंबे अरसे से उप्र में राज करती आई है। अब इस समीकरण के एक वर्ग यादवों पर कब्जे की तैयारी भाजपा के चाणक्त अमित शाह ने शुरू कर दी है। इसी क्रम में भाजपा ने पिछले दौरे में मायावती के वोट बैंक वाले दलित परिवार में खाना खाया था लेकिन इस बार उन्होंने अपने ही पार्टी के बूथ कार्यकताã यादव बिरादरी के सोनू यादव के घर मुख्यमंत्री व अमित माथुर समेत खाना खाया।

अमित शाह को भाजपा का चाणक्य यूं ही नहीं कहा जाता। वह हर दल से पहले चाल चलते हैं। 2०19 के लिए उन्होंने अभी से संतुलन साधना शुरू कर दिया है। शाह ने कल ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में मिशन यादव प्लान के बारे में चर्चा की। इसी के तहत रविवार को शाह, सोनू यादव नाम के वर्कर के यहां खाना खाने पहुंचे। इस दौरान शाह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रभारी ओम माथुर भी थे। अमित शाह ने शनिवार को बीजेपी के पदाधिकारियों से मीटिग में अपने मिशन यादव के बारे में बताया। दलितों के बीच पहले से काम कर रहे बीजेपी वर्कसã को शाह ने यादव वोटर्स के बीच भी पकड़ बनाने को कहा है।

बीजेपी पिछड़ी जाति में गैर-यादव वोटों में पहले ही काफी सेंध लगा चुकी है। शाह अब यादव वोटर्स के बीच भी बीजेपी की पकड़ मजबूत करना चाहते हैं। रविवार को बीजेपी वर्कर सोनू यादव के घर भोजन के प्लान को भी इसी मिशन यादव’ से जोड़ कर देखा जा रहा है। इससे पहले अमित शाह दलितों के घर खाना खाते रहे हैं। बता दें, जिस बीजेपी वर्कर के घर उन्होंने खाना खाया, उनका नाम सोनू यादव है। वे 14 सालों से बीजेपी से जुड़े हैं। सोनू यादव ने बताया, मेरी फैमिली के लिये ये पल बिल्कुल सपने जैसा है। सोनू यादव ने बताया, जैसे ही अमित शाह और सीएम योगी के घर आने की सूचना मिली, पत्नी वीणा खाना बनाने की तैयारियों में जुट गई। पत्नी की मदद के लिए उनकी भाभी, मौसी और सास भी साथ में मौजूद रहीं। वीणा ने बताया, सुबह 1०:3० बजे के आसपास हमें पता चला कि शाह उनके घर आने वाले हें।

ऐसे में हम कुछ स्पेशल तो नहीं बना सके, सामान्य खाने की तरह ही लंच तैयार किया। खाने में मटर पनीर की सब्जी, परवल, भिन्डी, अरहर और उरद की दाल, चावल-रोटी, सलाद, फ्रूट और छाछ के साथ रसगुल्ला भी था। उन्होंने कुल्हड़ में छाछ भी पिया। खाना टेस्टी था, मजा आ गया : शाह खाना खाने के बाद शाह बोले कि खाना टेस्टी था, मजा आ गया। वीणा ने बताया, 2 घंटे में हम लोगों ने खाना तैयार किया और करीब 2० लोगों का खाना बनाया। मिला आशीर्वाद वीणा और उनकी सास तारावती ने बताया, शाह और सीएम योगी ने बड़े मन से खाना खाया। बीच-बीच में वह तारीफ भी कर रहे थे। यही नहीं, खाना खाने के बाद वीणा ने सभी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। अमित शाह और योगी ने सबके साथ फोटो भी खिचवाई अब हम उसे सहेज कर रखेंगे। बातचीत के दौरान लग ही नहीं रहा था कि वे लोग इतने बड़े आदमी हैं।

उन्होंने हम सबका सम्मान किया। यही बात उन्हें विशेष बनाती हैं। सोनू यादव ने बताया, उनके पिता भी बीजेपी से जुड़े हुए थे, जबकि वह खुद 14 साल से बीजेपी से जुड़े हैं। जिन्हें वह टीवी और दूर से देखा करता था, वो आज घर पर आए हुए थे। काफी खुशी हुई। शाह और सीएम ने किया भाजपा बूथ अध्यक्ष सोनू यादव के घर लंच लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की लंच डिप्लोमेसी अब दलित के बाद पिछड़ा वर्ग पर आ गई है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोनू यादव के घर में लंच किया। उनके साथ मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भी मौजूद रहे। अमित शाह और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने सोनू यादव के घर साधारण खाना खाया।

उनके लिए अरहर की दाल, चावल, रोटी, छाछ, भिडी की सब्जी का मेन्यू बनाया गया था। भिडी तथा आलू परवल की सब्जी के साथ ही दाल, रोटी तथा छाछ का स्वाद लिया। उनके अपने घर में आकर भोजन करने से सोनू यादव का पूरा परिवार बेहद प्रसन्न है। अमित शाह के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई नेता, मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे। विपक्षियों का कहना है कि सोनू यादव के घर लंच करने के बाद अमित शाह ने अब यादव जाति के वोटरों में सेंध लगाने का काम किया है। माना जा रहा है कि ‘मिशन यादव’ के तहत शाह दोपहर का भोजन सोनू यादव के घर किया गया। सोनू यादव भाजपा के बूथ अध्यक्ष और कार्यकताã हैं, जो गोमती नगर इलाके के बड़ी जुगौली में रहते हैं। अमित शाह के आने की सूचना मिलते ही पुलिस बल चौकन्ना हो गया। डीएम कौशल राज,एसएसपी दीपक कुमार मौजूद रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button