सपा के पूर्व मंत्री का मुलायम पर निशाना- शिवपाल से छल और अखिलेश को कर रहे मजबूत

लखनऊ। सपा के पूर्व मंत्री और शिवपाल गुट के समर्थक शारदा प्रताप शुक्ला ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि वे अपने बेटे को मजबूत करने में जुटे हैं.

उन्नाव के असोहा में एक निजी कार्यक्रम में बोलते हुए शुक्ला ने कहा कि मुलायम सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं और शिवपाल सिंह यादव के साथ छलावा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2019 के लोक सभा चुनावों में वे खुद क्षेत्र में उतर कर समाजवादी पार्टी को हराने का काम करेंगे.

शुक्ला ने कहा, “मुलायम सिंह यादव अब पूरी तरह से अखिलेश के साथ हैं. अब वे न तो पार्टी के साथ हैं और न ही शिवपाल के साथ. अब वे सिर्फ अखिलेश को मजबूत करने में जुटे हैं.”

शुक्ला ने आरोप लगाया कि अगर समाजवादी पार्टी सत्ता में न होती तो डिंपल यादव कन्नौज लोक सभा सीट से करीब 20 हजार वोटों से हारतीं. उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन ने मिलकर डिंपल यादव की जीताने का काम किया.

गौरतलब है कि सोमवार को मुलायम की प्रेस कांफ्रेंस में शारदा प्रताप शुक्ला मुलायम को पार्टी छोड़ने और नई पार्टी बनाने वाला प्रेस नोट थमा रहे थे. जिसे मुलायम ने अस्वीकार कर दिया. इस प्रेस कांफ्रेंस में मुलायम ने पलटी मरते हुए कहा था कि वे पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं. अखिलेश ने गलत काम किया है लेकिन वे समाजवादी पार्टी के साथ हैं.

मुलायम के इस दांव के बाद से ही शिवपाल गुट सकते में है. वहीं अखिलेश गुट मुलायम के इस कदम से खुश नजर आ रहा है. मुलायम के प्रेस कांफ्रेंस के बाद अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा, “समाजवादी पार्टी जिंदाबाद, मुलायम सिंह जिंदाबाद.”

शारदा प्रताप शुक्ला के इस बयान के बाद कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव अपने अगले कदम का जल्द ऐलान कर सकते हैं. शारदा प्रताप शुक्ला वरिष्ठ सपा नेता हैं और मुलायम के करीबियों में से एक हैं. यही वजह थी कि विधानसभा चुनावों से पहले जब अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के बीच तनातनी चल रही थी तो अखिलेश ने शुक्ला का टिकट काट दिया था.

शारदा प्रताप शुक्ला ने 1967 में मुलायम का साथ पकड़ा था. वे राम मनोहर लोहिया के साथ हिंदी आन्दोलन से भी जुड़े थे और जेल भी गए थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button