सात भारतीय शहर पोर्न सर्च करने में सबसे अव्वल

searchतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। बैन हो या न हो लेकिन सात भारतीय शहर पोर्न सर्च करने में अव्वल हैं. भारत में पोर्न सर्च को लेकर गूगल सर्च का जो आंकड़ा सामने आया है, वह काफी चौंकाने वाला है.
गूगल ट्रेंड के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया भर में पोर्न सर्च करने वाले छह प्रमुख शहर भारत के हैं. देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा गूगल पर पोर्न सर्च किया गया. इसके बाद पुणे, मुंबई, हावड़ा, उन्नाव, कुआलालंपुर और बेंगलुरु हैं. आंकड़ों के मुताबिक लोगों ने कामोत्तेजक चीजें सर्च करने के साथ ही अन्य सामग्री भी सर्च की. हालांकि समाजशास्त्री ऑनलाइन एक्टिविटी को ऑफलाइन गतिविधियों से जोड़ने से बिल्कुल इंकार करते हैं.
तो इंटरनेट पर ये सब सर्च किया जाता है…
वर्ष 2008 से अब तक ‘एनिमल पोर्न’ सर्च करने में पुणे के लोग आगे हैं. उनके बाद क्रमश: दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लोगों ने भी इसे खूब सर्च किया जबकि रेप के वीडियो सर्च करने में कोलकाता के लोग सबसे आगे हैं. इसके बाद हावड़ा, दिल्ली, अहमदाबाद और पुणे के लोगों ने भी इस कैटेगरी में मौजूदगी दर्ज कराई. हैरान करने वाली बात ये सामने आई है कि उत्तर प्रदेश के एक छोटा सा शहर उन्नाव में सबसे ज्यादा चाइल्ड पोर्न सर्च किया गया.
ये भी है एक वजह…
हालांकि गूगल ट्रेंड के ये आंकड़े एक खास यूजर ग्रुप के आधार पर लिए गए हैं. साथ ही दुनिया के तमाम शहरों के आंकड़े इसमें शामिल नहीं है, जिसके चलते भारत के शहर सबसे ऊपर हैं. क्रिप्टोग्राफी के एक्सपर्ट अजित हट्टी ने कहा कि ये आंकड़े सही हैं, लेकिन पूरे नहीं क्योंकि चीन, रूस और उत्तरी कोरिया जैसे देशों में गूगल का इस्तेमाल नहीं होता, अगर होता भी है तो बहुत कम. इसके अलावा अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों में लोग अलग-अलग सर्च इंजन इस्तेमाल करते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button