साप्‍ताहिक राशिफल: 5 अगस्‍त से 11 अगस्‍त, बेहद खास है ये हफ्ता, 3 राशियों के लिए शुभ समय

मेष राशिफल – यह सप्ताह कुल मिलाकर आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। सभी काम शांति से पूरा करने की कोशिश करें। पुराने अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। घर के लिए कोई बड़ा वाहन खरीद सकते हैं। नए वस्त्र और आभूषण पर भी धन खर्च होगा। इस सप्ताह आपको किसी भी तरह के नए कार्यों को टालना चाहिए। सरकारी कार्यों को पूरा करने में विवाद हो सकता है। हालांकि आपको अपने काम को दूसरे दिन पर टालने की प्रवृत्ति छोड़नी होगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अनुकूल नहीं होगा। उन्हें पढ़ाई में थोड़ी मुश्किल रहेगी। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह आपकी वाणी से आपका नुकसान हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा काम बिगड़ सकता है। महिला मित्रों के साथ आपकी मुलाकात बेहतर रहने वाली है। आपको संतान संबंधी चिंता भी हो सकती है। सप्ताह के बीच में घर परिवार में आपका किसी के साथ विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आप तन-मन से प्रसन्न रहेंगे।

वृषभ राशिफल
यह आपके लिए बेहतर समय साबित होने जा रहा है। हालांकि इस सप्ताह जमीन-जायदाद और मकान संबंधी किसी भी काम में सावधानी रखनी होगी। माता की ओर से लाभ मिलेगा। महिलाएं अपने लिए नए आभूषण और वस्त्र खरीद सकतीं हैं। मौज मस्ती और शॉपिंग पर आपका धन खर्च होगा। सप्ताह के दूसरे चरण में आपके मन में किसी प्रकार की कोई उलझन रहने के कारण निर्णय लेने में परेशानी होगी। किसी भी कार्य के पूरा ना होने से आपका मन थोड़ा उदास रहेगा। किसी अनावश्यक काम में धन खर्च हो सकता है। हालांकि कार्य क्षेत्र में असरकारक परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के बीच में आप थोड़े उत्साहित रहेंगे। मन में सकारात्मक विचार आने से काम बनने लगेंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह उनकी पढ़ाई में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। उन्हें अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो भाई-बंधुओं के साथ किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। दोस्तों और स्वजनों के साथ मुलाकात से आपका मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपको बाहर खाने की आदत छोड़नी होगी, अन्यथा पेट संबंधी कोई रोग उभर सकता है।

मिथुन राशिफल
सप्ताह के आखिरी चरण में पदोन्नति के योग हैं। ऐसे में यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। किसी खास लक्ष्य के पूरा होने पर अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आप व्यापार और व्यवसाय को बढ़ाने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। विरोधी भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। हालांकि शुरूआती दो दिनों के बाद आकस्मिक धन खर्च के योग हैं। वैसे इस दौरान आपका काम में मन लगेगा। विदेश यात्रा के योग हैं। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह उन्हें सफलता मिलेगी। आप में भरपूर आत्मविश्वास रहने वाला है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह आपको माता का विशेष स्नेह मिलेगा। महिला मित्रों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वभाव में भावुकता रहने के कारण मानसिक बेचैनी का अनुभव होगा। दूसरे लोगों से व्यवहार के वक्त ध्यान रखें। ऐसी कोई बात न करें, जिससे किसी का मन उदास हो। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। पेट संबंधी बीमारी भी हो सकती है। आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

कर्क राशिफल
भले ही सप्ताह के आखिरी चरण में थोड़ी परेशानी देखने को मिल रही है, लेकिन शुरुआत बेहतर होगी। हर काम योजना पूर्वक होते रहने के कारण आप तनाव मुक्त रहेंगे। कार्य स्थल पर अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के काम में भी सफलता मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी प्रगति के लिए प्रयासरत रहेंगे। भागीदारी के कार्यों में आपको संभलकर काम करने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के आखिर में आप किसी उलझन के कारण सही निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान देने और मेहनत करने की जरूरत है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। महिला मित्रों के साथ भी संबंध अच्छे रहेंगे। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के संबंध जुड़ सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह वाहन चलाते वक्त आपको विशेष रुप से सावधान रहने की जरूरत है।

सिंह राशिफल
सप्ताह की शुरुआत कमजोर होने के कारण मन में निराशा होगी, लेकिन दूसरा चरण अपेक्षाकृत बेहतर हो सकता है। मन में चिंता का बोझ होने के कारण काम में मन कम लगेगा। सफलता भी अपेक्षाकृत कम मिलेगी। व्यावसायिक या व्यक्तिगत कारणों से किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। सप्ताह का दूसरा चरण आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में किसी जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए आप पूरी जोर आजमाइश करेंगे। किसी काम को शुरू करने से पहले उसके सभी दृष्टिकोण पर विचार कर लेना हितकर होगा। विचारों के स्थिर नहीं रहने के कारण आप कोई नया काम शुरू नहीं कर पाएंगे। यात्रा प्रवास अभी कुछ समय के टालना ही उचित रहेगा। धीरे-धीरे आपके कार्य बनेंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह उन्हें थोड़ी परेशानी होगी। वे पढ़ाई में पूरी तरह मन नहीं लगा पाएंगे। परिवार और संबंधों की बात करें, तो आपके स्वभाव में थोड़ा जिद्दीपन रहेगा। हालांकि भाई-बंधुओं के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। परिजनों के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहने वाले हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा।

कन्या राशिफल
कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अपेक्षाकृत बेहतर साबित होने जा रहा है। हालांकि इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों का काम में मन नहीं लगेगा। मुश्किल स्थिति होने के कारण आपका मन भी विचलित हो सकता है। अनावश्यक कार्यों में धन भी खर्च हो सकता है, लेकिन इस अवधि में विदेश यात्रा के आपके प्रयास सफल हो सकते हैं। सप्ताह के दूसरे चरण में आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। किसी नए काम की शुरुआत के लिए भी समय अच्छा है। आय में वद्धि होगी, लेकिन पैसों की लेन-देन और जमीन से संबंधित कार्यों में सावधानी बरतने की जरूरत है। विद्यार्थियों की बात करें, तो सफलता के लिए इस सप्ताह उन्हें काफी मेहनत करने की जरूरत होगी। परिवार और संबंधों के लिए यह सप्ताह बेहतर है। इस सप्ताह विदेश में बसे रिश्तेदारों के साथ आपकी बातचीत हो सकती है। गृहस्थ जीवन भी बेहतर रहेगा। अविवाहित जातकों के रिश्ते तय हो सकते हैं। सप्ताह के आखिरी में किसी मांगलिक काम में भी शामिल हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपनी स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। मानसिक शांति के लिए आध्यात्म के साथ ही प्रभु का नाम स्मरण करना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है।

तुला राशिफल
तुला राशि वाले जातकों को सप्ताह की शुरुआत में भले ही थोड़ी परेशानी हो, लेकिन बाद का चरण आपके लिए बेहतर साबित होगा। भागीदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी। दृढ़ विश्वास के साथ किए गए काम सफल रहेंगे। वैसे सप्ताह के बीच में नौकरीपेशा लोगों को परेशानी हो सकती है। छिपे हुए शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। सप्ताह का आखिरी चरण आपके लिए अच्छा रहेगा। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। इस समय आप व्यापार बढ़ाने के बारे में भी सोच सकते हैं। विद्यार्थियों को इस वक्त पढ़ाई पर ध्यान देकर आगे बढ़ने की जरूरत है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह आप ज्यादा रोमांटिक रहने वाले हैं। नियमित कार्यों को छोड़कर आपका ध्यान मौज-मस्ती में ज्यादा रहेगा। दांपत्यजीवन सुखमय रहेगा। विवाह योग्य जातकों के रिश्तों की बात हो सकती है। संतान संबंधी चिंता हो सकती है। किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आप पर नकारात्मक विचार हावी हो सकते हैं। इससे आपको मानसिक चिंता हो सकती है। ऐसे में ईश्वर का नाम स्मरण और आध्यात्मिक विचारों की ओर ध्यान देने से फायदा हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होने जा रहा है। हालांकि इस समय नौकरीपेशा लोगों को काफी ध्यान रखना होगा। अधिकारी भी आपके काम से प्रसन्न नहीं होंगे। वैसे किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। मित्रों से कोई बड़ा फायदा होगा। सप्ताह के मध्य में स्थितियां सुधरेंगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। वैसे आपको खर्च पर अंकुश रखने की सलाह दी जा रही है। इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति से मुलाकात के भी योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों की बात करें, तो पढ़ाई में उनका मन लग सकता है। यह सप्ताह उनके लिए सामान्य रहने वाला है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो परिवार में बड़ों से प्रशंसा मिलेगी। हालांकि किसी बात को लेकर स्वजनों से आपका विवाद हो सकता है। सप्ताह के अंत में आपका ध्यान आध्यात्म की ओर रहेगा। घर में कोई धार्मिक काम हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें, तो शरीर में आलस्य रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंत में बीमार जातकों की तबियत ठीक रहेगी।

धनु राशिफल
धनु राशि वाले लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत तो बेहतर होगी, लेकिन दूसरे चरण में थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह व्यापारी अपने व्यापार को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। पिता की ओर से भी लाभ मिलेगा। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक होगी। भविष्य में भी इसका लाभ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। सप्ताह के बीच में किसी काम में एकाग्रता का अभाव रहने से आपका मन नहीं लगेगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में इस वक्त न उलझना आपके लिए बेहतर होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो, इस सप्ताह उन्हें पढ़ाई पर ध्यान केंद्रीत कर आगे बढ़ना होगा। परिवार और संबंधों को देखें, तो परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। सांसारिक जीवन में आनंद मिलेगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात अच्छी हो सकती है। सामाजिक काम के लिए कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। हालांकि सप्ताह के अंत में आप पर नकारात्मक विचार हावी रहेंगे। क्रोध और वाणी पर संयम रखकर ही आप किसी विवाद से बच सकेंगे। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा।

मकर राशिफल
थोड़े उतार-चढ़ाव की स्थितियों को छोड़ दें, तो कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह भाग्य वृद्धि के योग हैं। आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह किसी के साथ बेहतर संबंध बन सकते हैं। हालांकि वाहन के पीछे धन खर्च हो सकता है। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। व्यावसायिक काम में ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी। व्यापारियों को विशेष सावधानी रखने की सलाह दी जाती है। हालांकि सप्ताह के आखिर में सहकर्मियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें, तो उनके लिए यह समय मध्यम है। परिवार और संबंधों के लिहाज से देखें, तो विवाहितों को दांपत्यजीवन में निकटता महसूस होगी। सप्ताह के आखिर में आप थोड़े रोमांटिक रह सकते हैं। मामा पक्ष की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे। संतान की प्रगति देखकर आपको खुशी होगी। प्रिय मित्रों के साथ आपकी मुलाकात अच्छी रहेगी। हालांकि किसी के साथ कोई विवाद हो सकता है। उत्साह में भी कमी आ सकती है। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आप शारीरिक और मानसिक रुप से थोड़े अस्वस्थ रहेंगे।

कुंभ राशिफल
सप्ताह की शुरुआत कुछ खास नहीं रहेगी, लेकिन दूसरा चरण आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। दैनिक कार्यों में मानसिक शांति का अनुभव होगा। इस सप्ताह आप नए वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। वैभवी जीवनशैली की ओर आपका ध्यान रहेगा। छिपे हुए शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रतिस्पर्द्धियों से वाद-विवाद हो सकता है। इस वक्त लंबी यात्रा को टालना आपके लिए हितकर रहेगा। सप्ताह के आखिरी चरण में आपके काम बिना किसी बाधा के ही पूरे हो जाएंगे। आय के नए स्रोत खुलेंगे और आर्थिक लाभ भी होगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो इस सप्ताह वे पढ़ाई पर ध्यान देंगे। बौद्धिक कार्यों में सक्रिय रहेंगे। आध्यात्म की ओर ध्यान जा सकता है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह पति-पत्नी के बीच संबंध बेहतर होंगे। स्वादिष्ट भोजन मिलेगा। विदेश में बसने वाले मित्रों से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। महिला मित्रों से लाभ प्राप्त होगा। विवाह योग्य जातकों के संबंध जुड़ सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो इस सप्ताह आपको पानी से खतरा हो सकता है, इसलिए जलाशयों से दूर रहें।

मीन राशिफल
आप अपने मन से नकारात्मक विचारों को दूर रखें, तो यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। आपको आकस्मिक धन लाभ होगा। इस दौरान व्यावहारिक खर्च तो सामान्य ही रहेंगे, लेकिन अनावश्यक कोई बड़ा खर्च सामने आ सकता है। इस सप्ताह आपको जमीन, संपत्ति, वाहन और कोर्ट-कचहरी के कार्यों में नहीं पड़ना चाहिए। किसी नए मित्र से संबंध बेहतर होंगे, इससे आपको आगे लाभ प्राप्त होगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। परिवार और संबंधों की बात करें, तो घर परिवार में किसी की उन्नति के समाचार से आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। किसी पुराने मित्र के साथ मुलाकात से आपको खुशी होगी। सामाजिक मामलों को लेकर कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। सप्ताह के दूसरे चरण में आपका ध्यान आध्यात्म की ओर रहेगा। आप दान-धर्म के काम करने की स्थिति में होंगे। हालांकि अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बनता काम बिगड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो सप्ताह के आखिरी चरण में आप स्वस्थ रहेंगे। आपको ताजगी का अहसास होगा। हालांकि मन से नकारात्मक विचारों को दूर रखें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalk[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button