सुनपेड़ कांड में नया मोड़ – आग बाहर से नहीं अंदर से लगी

fbdफरीदाबाद हरियाणा के सुनपेड गांव में बीते दिनों एक दलित परिवार के घर में आग लगाकर दो बच्‍चों की हत्‍या कर दी गई थी। इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। सीबीआई की फॉरेंसिक एक्सपर्ट के मुताबिक घर में आग घर के अंदर से लगाई गई थी बाहर से नहीं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, हरियाणा की फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की ओर इशारा किया है कि आग घर के अंदर से ही लगी थी, बाहर से नहीं लगाई गई थी।

हमलावरों के आने का कोई निशान नहीं

ये दावा इसलिए और किया जा रहा है क्‍योंकि फोरेंसिक टीम को कमरे से जले हुए बिस्तर के नीचे से आधी जली केरोसिन की प्लास्टिक बोतल, कमरे की खिड़की पर बनी पटरी पर जली हुई माचिस की तीली मिली है। इतना ही नहीं विशेषज्ञों का कहना है कि बाहर से किसी हमलावर के आने का कोई निशान नहीं मिला है। दो कमरों को जोड़ने वाला रास्ता इतना बड़ा नहीं है कि लोग आराम से जा सकें। खिड़की जिसके जरिए पेट्रोल कमरे के भीतर फेंका गया वह बंद थी।

आग घर के अंदर से ही लगी

खबर के अनुसार फोरेंसिक अधिकारियों की जो टीम जांच करने पहुंची थी उसमें साइंस लेब के निदेशक भी मौजूद थे। जांच में उन लोगों ने पाया कि दो कमरों को जोड़ने वाला रास्‍ता इतना बड़ा नहीं था कि वहां से लोग आसानी से जा सकें। एक्‍सपर्ट का कहना है कि यह आग घर के अंदर से ही लगी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘आग की शुरुआत कमरे के भीतर से था न कि बाहर से।’

12910cd-_29faridabad_9आरोपियों के घरवालों की बात को मिला बल

इन मामले में आरोपी बनाए गए लोगों के परिवारवालों ने घटना के अगले ही दिन अपना पक्ष रखा था। उनका कहना था कि आग लगाने में उनके परिवार के किसी सदस्य का हाथ नहीं है। उनका कहना था कि पति-पत्नी के बीच हुए आपसी झगड़े में आग लगी थी और आरोप उनके परिवारवालों पर लगाए गए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button