हंगामें के साथ शुरू हुआ विधान सभा का शीतकालीन सत्र

लखनऊ। आज शुरू हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा के पहले ही दिन सपा नेता मोहम्मद आजम खाॅ चर्चा में आ गये। अपने तीखे बोल केेेे कारण नहीं, बल्कि मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ सदन में आने के अपने एक नये अंदाज के कारण। खाॅ साहब को योेगी का धुर विरोधी माना जाता है। इसके बावजूद, आज वह मुख्य मंत्री का हाथ थामे हुए एक दूसरे से गुफ्तगू कर आते हुए दिखायी पडे। यही बात लोगों की हैरानी का सबब बन गया था।

बहरहाल, यह तो नहीं पता चल सका कि इन दोनों में से पहले किसने किसका हाथ थामा था। अगर खाॅ साहब ने लपक कर योगी का हाथ पकडा होगा, तो इसका राजनीतिक निहितार्थ यही निकाला जा रहा है कि उन्हें मुख्य मंत्री के झंडे केे झंडे के नीचे आने का अब अच्छी तरह एहसास होे चुका है। इसीलिये उनकी मंशा अब आपसी रिश्तों में आ गयी कडुवाहट को और ज्यादा बढाने की नहीं रह गयी है। मुख्य मंत्री योगी से वह अपने रिश्ते को सामान्य बनाने की जरूरत महसूस कर रहे होंगे।

यह एक अलग बात रही कि आजम खाॅ के इस नये अंदाज के बावजूद, सपा और समूचे विपक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जबरदस्त हंगामा शुरू कर दिया। इसकी वजह बिजली के बढे दामों के प्रति अपना विरोध व्यक्त करना था अन्यथा सूबे के आम अवाम को वह क्या जवाब देतेेेेे। सपा के विधायकों सहित समूचा विपक्ष होर्डिंग्स और पोस्टर लेकर बेल में उतर आया था। इससे विधान सभा की कार्यवाही का लगभग 15 मिनट के लिये स्थगित करनी पड गयी।

योगी सरकार इस सत्र में अपनी वायदों को पूरा करने के लिये पूरक बजट पेश करेगी। इसके मद्देनजर मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ किसान कर्जमाफी, किसानों को 18 घंटे बिजली की आपूर्ति और शहरी इलाको में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति करने के लिये बजट जारी कर सकते हैं। इसके अलावा, कई योजनाओं में परिवर्तन, बच्चों का जूते मोेेजे, स्वेटर, किसानों को खाद, सोलर पंप और दूसरी कई योजनाओं के लिये बजट में धनराशि दी जा सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button