हमले में जख्मी हुआ ISIS चीफ बगदादी, इराक की सरकारी एजेंसी ने किया कन्फर्म

isis bagdadiबगदाद। इराक एयरफोर्स के हवाई हमले में आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबु बक्र अल-बगदादी के घायल होने की खबर है। इराक की सरकारी एजेंसी ‘बगदाद इनफोर्मेशन सेंटर’ ने इसकी पुष्टि की है। रविवार को इराक के अनबर प्रांत में बगदादी के काफिले को टारगेट करके हवाई हमले किए गए थे। इसमें उसके कई कमांडरों के मारे जाने की भी खबर है। इराकी सेना ने बताया कि आईएसआईएस चीफ अपने कमांडरों की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए करबला जा रहा था। इस काफिले में उसके कई खास लोग मौजूद थे।
मारे गए तीन टॉप कमांडर

वहीं, ईरानी न्यूज एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने भी दावा किया है कि हवाई हमले में बगदादी घायल हुआ है। एजेंसी के मुताबिक हवाई हमले में बगदादी के तीन कमांडर भी मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इसमें अबु सईद अल-कारबुली भी शामिल है, सईद का आतंकी संगठन के सबसे ताकतवर कमांडरों में से एक माना जाता है। इसके अलावा जॉर्जिया में जन्मा अबु ओमर अल-शिशानी भी इस हमले में मारा गया है। अल-शेशानी आईएसआईएस प्रोपेगैंडा टीम का चीफ था।

संगठन ने बताया था सुरक्षित
रविवार को रॉयटर्स ने लोकल हॉस्पिटल और लोगों के हवाले से खबर दी थी कि दो घरों को टारगेट कर किए गए हवाई हमले में आतंकी संगठन के आठ आतंकी मारे गए हैं। हालांकि बगदादी उनमें शामिल नहीं था। खुद आईएसआईएस ने टि्वटर पर बगदादी के सुरक्षित होने का दावा किया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button