हिमाचलः शादी के मंडप में बैठी थी CM वीरभद्र की बेटी, रेड डालने पहुंच गई CBI

cbiचंडीगढ़। इनकम से ज्यादा प्रॉपर्टी रखने के मामलों में शनिवार को सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के घर छापेमारी की। सीबीआई ने जिस वक्त मुख्यमंत्री के घर हॉली लॉज में छापा मारा उस वक्त उनकी बेटी की शादी हो रही थी। शादी की रस्म मंदिर में हुई। लेकिन मेहमानों के लिए खानपान का इंतजाम घर पर ही था। सीबीआई ने घर को सील कर दिया। वीरभद्र की बेटी मीनाक्षी की शादी फरीदकोट के रवि इंद्र से हो रही है।
11 ठिकानों पर छापेमारी
शिमला के घर समेत वीरभद्र के 11 ठिकानों पर सीबीआई एक साथ छापा मारा। दिल्ली के घर और ऑफिस पर भी छापेमारी की गई। इस बीच, सीबीआई ने उनके खिलाफ करप्शन का केस भी दर्ज कर लिया है। बीजेपी ने सीएम से इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी के सीनियर लीडर और केंद्र सरकार में मिनिस्टर जेपी नड्डा ने कहा, ”यह पूरी तरह से करप्शन का केस है। वीरभद्र सिंह को इस्तीफा देना चाहिए।”
वीरभद्र पर क्या है आरोप?
वीरभद्र पर आरोप है कि उन्होंने केंद्रीय इस्पात मंत्री रहते हुए इनकम से ज्यादा प्रॉपर्टी जुटाई। सीबीआई के साथ ईडी के अफसर भी छापामारी कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश बीजेपी ने 2014 में सीबीआई डायरेक्टर रंजीत सिन्हा को एक लेटर भेजा था। वीरभद्र पर एक प्राइवेट कंपनी को फायदा पहुंचाने के एवज में करोड़ों रुपए लेने का आरोप लगाया गया था। लेटर में कहा गया था कि वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए लिए थे। वहीं, कंपनी ने वीरभद्र के खाते में 2 करोड़ 40 लाख रुपए जमा कराए थे। इस मामले में की जांच में सीबीआई लंबे समय से जुटी हुई है।
वीरभद्र ने क्या कहा?
वीरभद्र ने कहा है कि बदले की भावना से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ”पहले भी दो बार मुकदमों का सामना किया है। निर्दोष साबित हुआ हूं।” सीबीआई की टीम में कुल 18 अफसर हैं। छापे के बाद वीरभद्र के दफ्तर और घर को सील कर दिया गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button