अखिलेश बोले- योगी सरकार ने करवाई मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार ने मुन्‍ना बजरंगी की हत्या करवाई है.

अखिलेश यादव ने ये बात शनिवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कही. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. इससे पहले मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने केंद्रीय रेलमंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

बता दें कि बीते सोमवार को यूपी के माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के आरोप में बागपत कोर्ट में मुन्ना बजरंगी की पेशी होनी थी. मुन्ना बजरंगी रविवार को झांसी से बागपत लाया गया था.

इसी दौरान जेल में उसकी हत्या कर दी गई. उसे 10 गोलियां मारी गईं. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एडीजी जेल ने बागपत के जेलर, डिप्टी जेलर, जेल वॉर्डन और दो सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था.

दर्ज थे कई मुकदमे

उत्तर प्रदेश समते कई राज्यों में मुन्ना के खिलाफ मुकदमे दर्ज थे. वह पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन चुका था. उसके खिलाफ सबसे ज्यादा मामले यूपी में दर्ज हैं. 29 अक्टूबर 2009 को दिल्ली पुलिस ने मुन्ना को मुंबई के मलाड इलाके में नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया था. ऐसा माना जाता है कि एनकाउंटर के डर से उसने खुद गिरफ्तारी करवाई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button