आजमगढ़ : पीएम मोदी बोले- ‘कांग्रेस चाहती है तीन तलाक जारी रहे, मुस्लिम बेटियां मरती रहें’

लखनऊ/आजमगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (14 जुलाई) को मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ पहुंचे, जहां उन्‍होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया. इस अवसर पर पीएम ने कहा कि ऋषि मुनियों की तपोभूमि को मैं नमन करता हूं.

कई योजनाओं का शिलान्‍यास करने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा आजमगढ़ पहुंचे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में बटन दबाकर पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का शिलान्‍यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लोगों को भोजपुरी में ही संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि ‘हम इस धरती को प्रणाम करत गई, आप सभन लोगन के पांव लागत अई’. उन्‍होंने कहा कि आज उत्‍तर प्रदेश की विकास में एक नया अध्‍याय जुड़ा. विकास की एक नई गंगा बहेगी, ये गंगा पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे के रूप में मिली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे काशी से लोगों ने चुना और पिछले वर्ष विकास की गति को बढ़ावा देने वाला फैसला किया. पिछले एक साल में योगी जी के नेतृत्‍व में जो विकास किया गया वह अद्भुत है. बड़े बड़े अपराधियों की स्थिति क्‍या है यह आपको पता है. अपराध और भ्रष्‍टाचार पर नियंत्रण करके योगी जी ने प्रदेश में निवेश लाने का काम किया है. तीन तलाक पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा ‘ ये राजनीतिक दल चाहते हैं कि तीन तलाक होता रहे, मुस्लिम महिलाओं का जीवन नर्क बना रहे. लेकिन मैं इन राजनीतिक दलों को समझाने की कोशिश करुंगा. बीजेपी सरकार के लिए देश की परिवार है, देशवासी ही हमारे परिवार हैं’. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि तीन तलाक जारी रहे और मुस्लिम महिलाएं ऐसे ही मरती रहें.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां पर नए मेडिकल कॉलेज, एम्‍स और बंद पड़े कारखानों को खोलने का काम किया जा रहा है. देश और गांवों में स्‍वराज का यही सपना महात्‍मा गांधी ने देखा था, बाबा साहेब आंबेडकर ने देखा था, पंडित दीनदयाल उपध्‍याय ने देखा था. समता और समानता की बात करने वाले कुछ राजनीतिक दलों ने इन लोगों के नाम पर सिर्फ राजनीति का काम किया है. सच्‍चाई यह है कि इन दलों ने जनता और गरीबों का भला नहीं बल्कि अपना और अपने परिवार का भला किया है. दलितों और गरीबों से वोट मांगकर उन्‍होंने सिर्फ अपनी तिजोरियां भरी हैं. उन्‍होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते थे वे अब एक साथ हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार फसलों का न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य बढ़ाकर किसानों से किया गया वादा पूरा किया है. जिन फैसलों को अब तक की सरकारें फाइलों में घुमाती रही वह फैसले एनडीए सरकार में लिए जा रहे हैं.

सभी परिवारवादी पार्टियां मिल करके अब आपके विकास को रोकने में जुटे हुए हैं. उन्‍हें पता है कि अगर गरीब, किसान और पिछड़े अगर सशक्‍त हो गए तो उनकी दुकानें बंद हो जाएंगी.एक तरफ जहां केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को आसान बनाने का प्रयास कर रही है. वहीं ये सभी दल मिलकर उनके जीवन को संकट में डालने का काम कर रहे हैं. मुस्लिम महिलाओं की मांग थी कि तीन तलाक को बंद कराया जाए. दुनिया के कई मुस्लिम देशों में इसपर रोक लगी है. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि यह तो बताइये कि मुसलमानों की पार्टी सिर्फ पुरुषों की है या महिलाओं की भी हैं’.

इस पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे से यहां पर्यटन भी बढ़ेगा. साथ ही रोजगार के नए अवसर भी बढ़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में गोरखपुर को एक्‍सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा. बुंदेलखंड में भी एक्‍सप्रेस वे बनाया जाएगा. यूपी नई बुलंदी पर जाएगा. 21वीं सदी में जहां-जहां कनेक्टिविटी बढ़ती है वहां विकास बढ़ता है. जब आपकी नीयत काम करने की हो और लक्ष्‍य विकास हो तो काम की गति अपने आप बढ़ जाती है. फिर किसी की सिफारिश से फाइल आगे बढ़वाने का इंतजार नहीं करना पड़ता. 2014 से पहले जितनी लंबाई के नेशनल हाईवे थे. उससे दोगुने हो चुके हैं. आजादी के बाद जितना काम हुआ, उतना सिर्फ चार साल की बीजेपी सरकार ने करके दिखाया. योगी जी की सरकार बनने के बाद गति और बढ़ गई है. वाटर वे और एयर वे पर भी काम तेजी से चल रहा है.

यहां सभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह एक्‍सप्रेस वे ना तो समाजवाद का है और ना ही कांग्रेस का. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इस एक्‍सप्रेस वे को अमेठी, अयोध्‍या, बाराबंकी समेत कई जिलों को जोड़ा जाएगा. यह एक्‍सप्रेस वे पूर्वांचल की लाइफलाइन बनेगा . पिछली सरकार ने जातिवाद को बढ़ावा दिया है. वहीं, उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां पूर्वांचल की भाग्‍य रेखा खींचने आए हैं. पूर्वांचल एक्‍सप्रेस पे शिलान्‍यास कार्यक्रम में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देश को मोदी जी का नेतृत्‍व मिलने के बाद लोगों को सुरक्षा, समृद्धि और विकास का विश्‍वास मिला है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button