अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के IPL में खेलने पर तलवार लटकी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उठे टैंपरिंग के तूफान ने काफी कुछ बदल दिया है. फिलहाल तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी छोड़ दी है. वहीं डेविड वॉर्नर को भी टीम की उपकप्तानी से हटना पड़ा है. इस मामले की जांच अभी हो रही है, लेकिन सभी की निगाहें आईसीसी पर लगी हैं. इस मामले में असली कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को ही करनी है.

आईसीसी अगर इन दोनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है तो इसका असर आईपीएल पर पड़ना तय है. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी स्टीव स्मिथ करने वाले हैं. स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रिटेन किया था. अगर आईसीसी ने उन पर कार्रवाई की तो उनकी कप्तानी भी जा सकती है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने नए कप्तान की तलाश करनी होगी. आईपीएल में राजस्थान टीम का पहला मैच 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद को होगा.

इस पूरे मामले से सनराइजर्स हैदराबाद भी सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली टीम है. हैदराबाद की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर को 12.7 करोड़ में खरीदा है. लेकिन उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की तलवार लटक रही है. ऐसे में उनका खेलना भी आईपीएल में अनिश्चित है. अब सोमवार को हैदराबाद सनराइजर्स की इस बारे में मीटिंग होने वाली है.

उम्मीद है कि हैदराबाद सनराइजर्स टीम मैनेंजमेंट  इस बारे में सेामवार को फैसला कर सकता है. आस्ट्रेलियाई मीडिया में क्रिकेट टीम के गेंद छेड़छाड़ प्रकरण को खेल के लिये‘ काला दिन’ करार किया गया और आलोचकों ने इस संदर्भ में खिलाड़ियों की निंदा की. न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे दिन के खेल के दौरान गेंद में छेड़छाड़ की पूर्व नियोजित योजना अखबारों की सुर्खिंया बनी और कप्तान स्टीव स्मिथ व उनके साथियों की काफी निंदा की गयी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button