अभिनव ने ही अंजाम दिया था अर्पित हत्याकांड

लखनऊ। कैसरबाग स्थित होटल कॉन्टिनेंटल में फैशन डिजाइनर अर्पित दीक्षित (23) के हत्या की गुत्थी सुलझाने का पुलिस ने दावा किया है। एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि लेनदेन के विवाद में अभिनव ने ही हत्या की थी और तत्काल अपने बहनोई सुरेंद्र पाल को फोन करके इसकी जानकारी भी दी थी।

एएसपी का कहना है कि चूंकि अभिनव अक्सर शराब पीकर मरने और मारने की बात करता था इसलिए उसके बहनोई सुरेंद्र को लगा कि वह मजाक कर रहा है, लेकिन अभिनव ने उन्हें वीडियो कॉल करके बेड पर पड़े अर्पित के शव को दिखाने की बात कही। इसके बाद फोन डिस्कनेक्ट हो गया। पूरी जानकारी जानने के बाद भी सुरेंद्र ने पुलिस को सूचना नहीं दी जिसके चलते तीन दिन तक होटल के कमरे में शव पड़ा रहा। अभिनव की कॉल डिटेल खंगालने पर पुलिस सुरेंद्र तक पहुंची और पूछताछ में उसने इस राज का खुलासा किया। एएसपी के मुताबिक पुलिस सुरेंद्र के कलमबंद बयान न्यायालय में दर्ज कराएगी। सुरेंद्र बहराइच पॉलीटेक्निक में प्रधानाचार्य हैं, यहीं अभिनव संविदा पर शिक्षक था। अभिनव ने डेढ़ लाख रुपये अर्पित को उधार दिए थे, जो वह कई दिन से मांग रहा था। रुपये वापस नहीं देने पर अभिनव ने अर्पित की हत्या कर दी। गौरतलब है कि मूलरूप से शाहजहांपुर के बहादुरगंज निवासी दिनेश चंद्र दीक्षित का बेटा अर्पित दीक्षित कानपुर ट्रांसपोर्टनगर निवासी साथी अभिनव के साथ तीन मई की शाम होटल कॉन्टिनेंटल पहुंचा। अर्पित रायबरेली स्थित आइआइएफटी इंस्टीट्यूट से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहा था, वह अंतिम वर्ष का छात्र था। तीन मई की शाम अभिनव और अर्पित को होटल का कमरा नंबर 203 बुक हो गया था। छह मई की सुबह होटल का सफाईकर्मी कमरे की ओर सफाई करने गया था, तभी वहां से बदबू आने पर उसने मैनेजर अशोक को सूचित किया। अंदर से कमरा न खुलने पर अशोक ने पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने धक्का देकर दरवाजा खोला तो कमरे के बेड पर अर्पित का शव पड़ा था।

– पकड़े जाने के भय से मारी थी गोली

पुलिस का दावा है कि अभिनव ने अर्पित की हत्या के बाद गिरफ्तारी के डर से खुद को बहराइच के होटल हर्ष पैलेस में गोली से उड़ा लिया था। उसने कमरा अंदर से बंदकर घटना को अंजाम दिया था। बहराइच पुलिस ने होटल स्टाफ से दूसरी चाभी लेकर कमरा खोला था। एएसपी ने बताया कि अभिनव ने अपने बहनोई सुरेंद्र पाल को फोन कर आत्महत्या की बात कही थी, इसके बाद उसने खुद को तमंचे से गोली मार ली। होटल के सीसीटीवी फुटेज में कमरे के अंदर सिर्फ अभिनव जाते ही दिखा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button