अभी-अभी :- उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षकों के लिए आयी बहुत अच्छी खबर….

लखनऊ:- उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबदलों पर से रोक हटी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी मंज़ूरी लॉकडाउन के चलते रुकी हुई थी प्रक्रिया.

महिलाओं, दिव्यांगों व सैनिक परिवारों की महिलाओं को दी जाएगी गई विशेष प्राथमिकता. अंतर्जनपदीय तबादले के लिए 45000 आवेदन आए थे.

पारदर्शिता के लिए अपनाई गई आनलाइन प्रक्रिया. यूपी में 54,120 शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानांतरण को मंजूरी. इसमें पुरुष शिक्षक 25,814 हैं तो वहीं 28,306 महिला शिक्षिकाएं हैं.

बीमारी से ग्रस्त 2186 शिक्षक हैं तो दिव्यांग शिक्षक 2285 और सैन्य सेवाओं से जुड़े शिक्षकों के आवेदन के तहत 917 लोगों का ट्रांसफर किया गया.

दूसरी तरफ सीएम योगी ने कल ही सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ का रोजगार को लेकर एक्शन लगातार जारी है। यूपी सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा विभाग में 31661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1 सप्ताह में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए है। प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है।  21 मई 2020 के हाई कोर्ट के पारित आदेश के अनुसार नियुक्ति होगी।

CM Yogi has instructed to complete the recruitment process of teachers

बुलंदशहर: पुलिस और पशु तस्करों की मुठभेड़, 5 तस्कर गिरफ्तार

शिक्षामित्रों के धारित पदों को छोड़कर 31661 पदों पर 1 सप्ताह में भर्ती करने के निर्देश दिए है। 69000 सहायक शिक्षकों के भर्ती मामले में 31661 पदों पर 1 सप्ताह में भर्ती होगी।

लखनऊ: सर्राफा दुकान मालिक अरुण कुमार के साथ लूट का प्रयास, पीट-पीटकर किया घायल

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस सूबे में 69000 शिक्षक एवम पशुपालन विभाग में हुए घोटालों और फैले संस्थागत भ्रष्टाचार पर 22 जून से प्रदेश व्यापी पोल खोलो अभियान चलाया था |

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जारी बयान जारी किया था कि  69000 शिक्षक भर्ती घोटाले और पशुधन घोटाले के खिलाफ व्यापक प्रदेश व्यापी अभियान चला कर प्रदेश में हो रहे घोटालों और पनप रहे भ्रष्टाचार पर पोल खोलो अभियान चलाएगी प्रदेश व्यापी अभियान के तहत प्रत्येक जिले और ब्लॉक स्तर बड़े पैमाने पर पर्चा वितरण, पोस्टर आदि के माध्यम से प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार को जनता के सामने लाया जायेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button