पांच वर्ष पूर्व कनेक्शन कटवाने वाले उपभोक्ता को विद्युत विभाग ने भेजा 6 लाख का बिल

अलीगढ़ : अलीगढ़ में विद्युत विभाग का एक और नया कारनामा सामने आया है। 5 वर्ष पूर्व कनेक्शन कटवाने वाले उपभोक्ता के घर विद्युत विभाग ने 6 लाख रुपये का बिल भेज दिया है। इतना ही नहीं तहसील द्वारा घर पर रिकवरी का नोटिस लगवाकर प्रोपर्टी कुर्क करने की चेतावनी भी दे दी गई है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिवाजी पार्क में दिवंगत छात्र नेता स्वर्गीय अमन बाजपेई की स्मृति में आयोजित की गई शोक सभा

तरह के दर्जनों पीड़ित उपभोक्ता अब डाक्यूमेंट्स लेकर विद्युत विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। जिले भर में एक अदद नहीं कई दर्जनों लोगों को विभाग के कारनामे का खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है।

10 साल की मासूम से रेप के मामले में आरोपी पर मुकदमा दर्ज कराना परिवार को पड़ा भारी

विद्युत विभाग के तरह-तरह के कारनामे आए दिन सुनने को मिलते रहते हैं। अलीगढ़ में एक बार फिर से विद्युत विभाग का काबिले तारीफ कारनामा सामने आया है। जिसकी प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। दरअसल जिले के देहात से लेकर शहर तक काफी सारे ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्होंने सालों पहले अपने घर या प्रतिष्ठान के विद्युत कनेक्शन विभाग को सरेंडर करते हुए कटवा दिए।

बलिया – भाजपा बैरिया विधायक ने भाजपा सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा…

तहसील कोल क्षेत्र के थाना क्वार्सी इलाके के गाँव भर्तुआ निवासी पप्पू का कहना है कि उसने अब से करीब 5 वर्ष पूर्व अपने घर पर आटा चक्की घाटे के चलते बंद कर दी थी। चक्की के लिए लगवाए गये विद्युत कनेक्शन को पांच वर्ष पूर्व ही कनेक्शन कटवा दिया था। बावजूद उसके विभाग ने 6 लाख रुपये के बिल के साथ तहसील द्वारा रिकवरी का नोटिस चस्पा करा दिया है। जिसके लिए डॉक्युमेंट लेकर विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसा एक नहीं कई दर्जनों मामले प्रकाश में आये हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button