लखनऊ : फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों ने इस अनोखे ढंग से किया धरना प्रदर्शन

फुटपाथ पर दुकान न लगाने देने से नाराज़ थे दुकानदार

राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद में फुटपाथ दुकानदारों ने मंगलवार को भीख मांग कर धरना प्रदर्शन किया।  दुकानदारों का कहना है कि सरकार ने दुकानें खोलने के आदेश तो दे दिए लेकिन फुटपाथ की दुकानों को नहीं लगाने दिया जा रहा हैं। जिससे उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा  हैं। 

लॉकडाउन ने बड़े बड़े व्यापरियों की कमर तोड़ कर रख दी। ऐसे में सबसे अधिक दिक्कत का सामना छोटे दुकानदारों को हो रहा हैं जो रोज ही कमाते है और रोज खाते  हैं। लॉक डाउन की वजह से उनका रोजगार छीन गया और उनके घर खाने के लाले पड़ रहे हैं। इसी विरोध में राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद में फुटपाथ दुकानदारों ने भीख मांग कर धरना प्रदर्शन किया।

मुग़ल म्यूजियम नहीं छत्रपति ‘शिवाजी महाराज म्यूजियम’ कहिए जनाब !

उनका कहना है कि अनलॉक 4 के बाद से सभी दुकानों को खोल दिया गया है मगर हमें दुकान लगाने की परमिशन नहीं दी गई है. जिसके चलते हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है हमारा सारा व्यापार बंद है अपने घर का खर्चा तक भी चलाना मुश्किल हो गया है. वहीं प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की।

‘मुझे शर्म आती है कि जिस थाली में खाते हैं उसमें छेद करते हैं’: सपा सांसद जया  बच्चन

घर चलना हो रहा है मुश्किल

अमीनाबाद शहर के सबसे बड़े बाजारों में से एक तो है ही साथ ही नवाबों की पहचान भी हैं अमीनाबाद। हर छोटी बड़ी खरीदारी के लिए लखनऊ के लोग अमीनाबाद का ही रुख करते हैं.   पूरी दुनिया  में कोरोना माहामारी ने जैसा जकड़ा की शहर की सारी  रौनक ही छीन ली।  सभी का  कामकाज ठप हो गया. ऐसे में सबसे अधिक दिक्कतों का सामना उन लोगों को म करना पड़ा जो रोज कुआँ  खोदते हैं और रोज  पानी पीतें  हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button