अमेरिका में कोरोना के कहर से करीब 1 लाख मौत, गोल्फ खेलते नजर आए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। ‘रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था’, यह कहावत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर इन दिनों सटीक बैठ रही है. जहां कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आकर अमेरिका में मौत का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंचने वाला है, वहीं ट्रंप गोल्फ खेलने में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं. जबसे व्हाइट हाउस ने मार्च में कोरोना वायरस की वजह से नेशनल इमरजेंसी घोषित की है, उसके बाद शनिवार को ट्रंप ने वॉशिंगटन में अपने क्लब का दौरा कर यह प्रदर्शित किया कि सबकुछ सामान्य है.

बसंती मौसम के गुनगुनी धूप में, ट्रंप का मोटरसाइकिल ड्राइवर उन्हें व्हाइट हाउस से नेशनल गोल्फ क्लब ले गया. ट्रंप को यहां सफेद टोपी और सफेद पोलो शर्ट पहने देखा गया. आठ मार्च के बाद से गोल्फ कोर्ट में यह पहली बार था जब ट्रंप ने वेस्ट पाम बीच, फलोरिडा स्थित अपने क्लब का दौरा किया.

यह उसी हफ्ते के अंत में हुआ जब वह अपने मार-ए-लागों रिट्रीट में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो से मिले थे, और जिनके प्रेस सचिव बाद में कोरोना वायरस पोजिटिव पाए गए थे. व्हाइट हाउस के कुछ कर्मचारी, जो इस प्रेस सहयोगी के संपर्क में थे, बाद में क्वारिंटीन में चले गए लेकिन कोई भी टेस्ट में पोजिटिव नहीं पाया गया.

13 मार्च को ट्रंप ने एक घोषणा जारी की जिसमें कोविड-19 महामारी को ‘नेशनल इमरजेंसी’ करार दिया गया.

 

 

इस महामारी ने अब तक 1,622,605 अमेरिकों को संक्रमित किया है और 97,087 की मौत हो चुकी हैं. 20 जनवरी को अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था. ट्रंप इस बात को फैलाना चाहते हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका सामान्य स्थिति में लौट रहा है, हालांकि कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और आने वाले दिनों में इसकी 100,000 से अधिक होने की उम्मीद है.

ट्रंप के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के को-ऑर्डिनेटर डेबोराह बीरक्स ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में ब्रीफिंग में बताया कि इस मेमोरियल डे वीकेंड पर अमेरिकियों को ‘बाहर घूमना चाहिए, गोल्फ खेलना चाहिए, टेनिस खेलना चाहिए, समुद्र तट पर जाना चाहिए-लेकिन छह फीट दूरी को मेंटेन करते हुए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button