आँखों के नीचे मौजूद डार्क सर्कल से एक रात में आपको छुटकारा दिलाएगा ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

किसी ने वाकई सच ही कहा कि आंखें एक साथ हजार शब्दों को बयां करती हैं. पर अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो अवॉइड करने के बजाय उसे भी समझने की कोशिश करे. ये डार्क सर्कल आपकी हेल्थ के बारे में काफी कुछ कहते हैं.डार्क सर्कल किसी को भी हो सकते हैं. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप स्त्री है या पुरुष.

पाचन समस्याओं और शुष्क त्वचा के कारण काले घेरे के मामले में पानी का कोई विकल्प नहीं है। डॉक्टर की सलाह के अनुसार, आपको दिन में कम से कम 8 गिलास या दो लीटर पानी पीना चाहिए। बस उस पानी को पीने से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे नहीं पड़ेंगे। हालांकि, चाय, कॉफी, शीतल पेयजल, लेकिन इनसे दूर रहें। ये शरीर से पानी को अवशोषित करते हैं।

खीरा शरीर की पानी की जरूरत को पूरा करता है। इसके अलावा, खीरे में विटामिन ए, सी, के जैसे आवश्यक तत्व होते हैं। खीरे में मौजूद सल्फर त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है। इसलिए पर्याप्त ककड़ी खेलने से काले घेरे नहीं होंगे। आप खीरे के रस का उपयोग भोजन करते समय आँखों के नीचे भी कर सकते हैं।

डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. कई बार बहुत अधिक तनाव लेने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे बन जाते हैं. इसके अलावा कम सोने, हार्मोन्स में परिवर्तन होने, अव्यवस्थित लाइफस्टाल होने या फिर हेरेडेट्री होने की वजह से भी आंखों के नीचे काले घेरे बन जाते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button