आगरा : ताजमहल और आगरा फोर्ट खोलने को लेकर जिला प्रशासन का बड़ा फैसला…

आगरा। उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28 लाख के पार पहुँच गई है. सरकार ने लॉक डाउन की शुरुआत करते हुए एहतियातन सभी पर्यटन स्थलों, बाज़ार, स्कूल और धार्मिक स्थलों को बंद करने के निर्देश दिए थे.

हालात अभी भी जस के तस बने हुए है. फिलहाल राज्य सरकार धीरे-धीरे हालात सामान्य बनाने के जुगत में लगा हुआ है. कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में कुछ दिनों तक सभी गतिविधियों पर लगाम लग गई थी। जिसके तहत देश भर की सांस्कृतिक विरासतों और स्मारकों में भी लोगों के प्रवेश को बैन कर दिया गया था। हालांकि धीरे-धीरे अब इन स्मारकों में लोगों के प्रवेश को अनुमति दी जा रही है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के आगरा से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल यहां जिला प्रशासन ने सभी स्मारकों को खोलने का फैसला किया है लेकिन ताजमहल और आगरा फोर्ट अभी भी बंद रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक इन दो स्मारकों को छोड़कर आगरा में सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी, एतमद्दौला, महताब बाग को खोलने का आदेश डीएम की ओर से जारी कर दिया गया है। हालांकि योगी सरकार के आदेश के मुताबिक ये स्मारक भी शनिवार और रविवार को लोगों के लिए बंद रहेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button