आज गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट, सेंसेक्स 65.66 अंकों से लुढका नीचे

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन भी घरेलू शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए। गौरतलब है कि लगातार तीसरे दिन आज बाजार में गिरावट दर्ज की गई।

कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 65.66 अंक यानी 0.17 फीसदी गिरावट के साथ 37,668.42 के स्‍तर पर बंद हुआ।

घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के बीच निवेशकों के सतर्क रुख के चलते रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले एक पैसे की बढ़त के साथ 73.57 (अनंतिम) के भाव पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ 73.59 पर खुला और दिन के कारोबार के दौरान उसमें एक सीमित दायरे में कारोबार हुआ। रुपया अंत में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले एक पैसे की बढ़त के साथ 73.57 पर बंद हुआ। .

दिन के कारोबार के दौरान रुपये ने 73.49 के ऊपरी स्तर और 73.63 के निचले स्तर को देखा। रुपया मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की गिरावट के साथ 73.58 पर बंद हुआ था। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की मजबूती से भी घरेलू मुद्रा पर दबाव बना।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button