रेल यात्रियों को अगले माह खानपान के लिए फूड स्टॉल खोल दिए जाएंगे

रेल यात्रियों को अगले माह खानपान के लिए फूड स्टॉल खोल दिए जाएंगे। उत्तर रेलवे मुरादाबाद के अपर मंडल रेल प्रबंधक मानसिंह मीना ने बताया कि मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत 95 जोड़ी यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है।

स्टेशनों पर ट्रेनों के प्रस्ताव से दो-दो घंटे पहले यात्रियों को पहुंचना होता है। इस दौरान उनकी स्क्रीनिंग टेस्टिंग आदि का कार्य किया जाता है। स्टेशन पर खान-पान के स्टॉल बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

चार पहिया वहां खरीदने की कर रहे है तयारी तो आपके लिए है जरुरी खबर

मानसिंह मीना ने बताया कि मंडल के अंतर्गत सभी रेलवे स्टेशनों पर खान-पान के स्टाल मालिकों द्वारा कोरोना काल में अप्रैल से 31 मई तक यात्री ट्रेनों के संचालन न होने की वजह से ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह बंद था। जिसकी वजह से स्टाल मालिकों द्वारा अन्य कार्य करके अपने अपने परिवार का पालन पोषण करना शुरू कर दिया था। अब 1 अक्टूबर से स्टांल खुलवाने की तैयारी है।

हरदोई : युवक के पेट में था दर्द अस्पताल में कराई जांच, डॉक्टर ने जो कहा चौंक गए लोग… अब लगा रहे है पुलिस थाने के चक्कर

वेंडरों के स्वास्थ्य परीक्षण रिपोर्ट व उनके कार्ड का नवीनीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिसे 25 सितंबर तक पूरा कर दिया जाएगा। इसके बाद वह अपने अपने स्टॉल पर बिक्री हेतु सामान भरने का काम शुरू कर देंगे।

इसके बाद एक अक्टूबर से मंडल के अंतर्गत सभी स्टेशनों पर खान-पान के स्टॉल खोल दिए जाएंगे। जिससे रेल यात्रियों का खानपान की सुविधा प्लेटफार्म पर मिलनी शुरू हो जाएगी। एडीआरएम का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर खान-पान स्टॉल लाइसेंस धारियों को कोरोना काल में यात्री ट्रेनों का संचालन न होने की वजह से उन्हें एक जून से मार्च तक का लाइसेंस शुल्क जमा करना होगा।।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button