आफत में ‘आप’: RS के नामित प्रत्याशी एनडी गुप्‍ता के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा

नई दिल्ली । राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा नामित प्रत्याशी एनडी गुप्‍ता को लेकर कांग्रेस ने नया मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने मांग की है कि एनडी गुप्‍ता का नामांकर रद किया जाए। इस बाबत शनिवार की सुबह दिल्‍ली कांग्रेस ने नामांकन कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे। उन पर यह आरोप है कि वह नेशनल पेंश्‍ान स्‍कीम के ट्रस्‍टी हैं और ये लाभ का पद यानी आफ‍िस आफ प्राफ‍िट है।

हालांकि, एक दिन पूर्व शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने जो बोला उससे यह संकेत मिल गया था कि कांग्रेस इस मामले को आगे तक ले जाएगी। उन्‍होंने कहा था कि आप भाजपा की बी टीम है और उनके कहने पर ही काम करती है।

कांग्रेस का दावा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चहेते मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय व आयकर विभाग से प्राप्त नोटिस, कुछ समय बाद पार्टी को प्राप्त चंदे को लेकर आयकर विभाग के नोटिस से जब केजरीवाल डर गए तब उन्होंने भाजपा के इशारे पर उनके चहेते और जीएसटी समर्थक एनडी गुप्ता को राज्यसभा के लिए चुना है।

इसी प्रकार सुशील गुप्ता जोकि 28 नवंबर तक कांग्रेस से जुड़े रहे, वह कभी मास नेता नहीं माल नेता रहे उन्हें आप पार्टी ने राज्यसभा के लिए चयनित कर साबित कर दिया कि आप भाजपा की बी टीम है।

प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान माकन  ने कहा कि आप ने जबसे राज्यसभा की तीन सीटों के नामों की घोषणा की है तब से उनकी पार्टी में बवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि गत 28 नवंबर को जब सुशील गुप्ता कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने उनके पास आए थे तो सुशील गुप्ता ने कहा था कि उन्हें दिल्ली से राज्यसभा भेजना तय हुआ है।

माकन के मुताबिक तब उन्होंने सुशील गुप्ता से कहा कि मुझे नही लगता और यह संभव नहीं है तो सुशील गुप्ता ने कहा था कि सब कुछ तय है। आप को गठन हुए पांच वर्ष हो चुके है और अभी उन्होंने हाल ही में रामलीला मैदान में अपनी पार्टी की वर्षगांठ मनाई थी।

पार्टी के गठन के समय केजरीवाल ने यह दावे किए गए थे कि उनकी पार्टी में पारदर्शिता होगी, आंतरिक लोकतंत्र होगा और पार्टी में भ्रष्टाचार भी नही होगा परंतु आज ये सब आदर्श उनकी पार्टी में कहीं पर भी दिखाई नहीं पड़ते।

माकन ने एक प्रजेंटेशन के जरिए आप द्वारा राज्यसभा के लिए नामित प्रत्याशी एनडी गुप्ता और भाजपा की नजदीकियों का विस्तृत विवरण दिया। उन्होंने कहा कि एनडी गुप्ता के पुत्र नवीन एनडी गुप्ता ने एक जुलाई 2016 को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में जीएसटी का समर्थन देने के लिए चार्टेड एकाउंटेंट का सम्मेलन किया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

नवीन एनडी गुप्ता चार्टेड एकाउंटेट संस्था के प्रेसीडेंट इलेक्ट हैं जो मार्च में संस्था के प्रेसीडेंट बन जाएंगे। भाजपा की केंद्र सरकार ने 18 सितंबर 2015 को एनडी गुप्ता को 1.20 लाख करोड़ की नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट (एनपीएस ट्रस्ट) का ट्रस्टी तथा ऑडिट कमेटी का चैयरमेन भी नियुक्त किया था। इन सब तथ्यों से यह साफ जाहिर हो जाता है कि एनडी गुप्ता को भाजपा के द्वारा आप पार्टी से दिल्ली में राज्यसभा का सदस्य बनवाया जा रहा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button