आयोग को हलफनामा देने से पहले हार गए मुलायम, 220 विधायक अखिलेश के साथ

sp-karan-batao-noticeलखनऊ। समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर चल रहे संघर्ष को लेकर पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव अपने बेटे अखिलेश यादव से लगभग हार चुके है। केंद्र चुनाव आयोग ने सीएम अखिलेश यादव अौर मुलायम सिंह यादव से अपने समर्थक विधायकों की सूची मांगी है। ये हलफनामा उन्हें 9 जनवरी तक आयोग को पेश करना है। इसके पहले गुरुवार को लखनऊ में सपा कार्यकताअों अौर विधायकों की हुई बैठक में पार्टी के करीब 220 विधायक अखिलेश के साथ मौजूद थे। इन सभी ने पार्टी विभाजन की स्थिति में अखिलेश यादव का साथ देने के लिए अपना हलफनामा सौंप दिया। इसके साथ ही पार्टी के कुछ विधायक सदस्यों में भी अपनी निष्ठा पार्टी के प्रति जताई है। साइकिल चुनाव चिन्ह के लिए सभी विधायकों ने एफीडेबिट पर हस्ताक्षर कर दिया है। जल्द ही अखिलेश समर्थक इस एफीडेबिट कोचुना़व आयोग के समक्ष पेश करेंगे।
 उधर बुधवार की सुबह लखनऊ से नई दिल्ली पहुंचे मुलायम सिंह के आवास पर पार्टी समीक्षकों की बैठकदर बैठक जारी है। बैठक में सासंद अमर सिंह, जया प्रदा के आलावा शिवपाल सिंह यादव भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि सपा की वर्तमान परिस्थितियों के बाद मुलायम सिंह यादव कोई ठोस निर्णय ले सकते हैं।
वहीं गुरुवार को अखिलेश यादव ने 5 केडी में विधायकों व मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में 180 से भी ज्यादा विधायक शामिल हुए। पार्टी की बैठक में सूत्रों के मुताबिक बड़ी खबर सामने आई है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव में अब कोई सुलह समझौता नहीं होगा। अब साइकिल चुनाव चिन्ह को लेकर ही चुनाव आयोग में हलफनामा देंगे।
5 केडी पर चल रहीं अखिलेश की बैठक में नरेश उत्तम सहित कई विधायक मौजूद हैं। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विधायकों से अखिलेश चर्चा करेंगे। इस बैठक में मंत्री तेज नारायण पाण्डेय, राममूर्ति वर्मा, मंत्री अहमद हसन, विधायक राकेश सिंह, उदयवीर सिंह, रवीदास मेहरोत्रा शामिल थे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button