इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल की तारीख में बीसीसीआई करेगा बदलाव, ये हैं वजह

इंडियन प्रीमियर लीग की गर्वनिंग काउंसिल टूर्नमेंट के फाइनल की तारीख 8 नवंबर से बढ़ाकर 10 नवंबर करने पर विचार हो सकती है। इसके पीछे सभी हितधारकों- खासतौर पर प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया- को दिवाली के सप्ताह का अधिक इस्तेमाल करने का मौका मिल सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिवाली के मद्देनज़र बीसीसीआई 8 नवंबर की बजाए 10 नवंबर को फाइनल का आयोजन करवा सकती है. आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग का अधिकार रखने वाले स्टार इंडिया ने भी बीसीसीआई से शेड्यूल तय करते वक्त दिवाली वीक का ध्यान रखने की अपील की थी.

पहले सामने आई जानकारी के मुताबिक 13वें सीजन में 60 मुकाबले खेले जाएंगे. यूएई में आयोजन के चलते बीसीसीआई की कोशिश एक दिन में एक ही मैच के आयोजन की है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार सबसे कम डबल हेडर मुकाबले देखे को मिल सकते हैं.

बीसीसीआई के लिए तारीख में बदलाव करना आसान नहीं है. आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा. 3 दिसंबर से इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी. लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से टीम इंडिया को 2 हफ्ते ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन रहना होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button