इंफेक्शन फ्री फेस के लिए स्टीम हैं बेहद जरूरी, मुलायम और साफ चेहरे के लिए मिलाएं ये चीज़

मानसून सीजन में स्किन का ध्यान रखना काफी जरुरी होता हैं। बरसात के मौसम में चेहरे को धो लेने से कुछ नहीं होता है। हवा में नमी बनी रहती है जिसकी वजह से स्किन इन्फेक्शन का खतरा बना रहता हैं।

नमी की वजह से चेहरे ऑयल अधिक आता है जिसकी वजह से पिंपल हो सकते हैं। इसलिए मानसून सीजन में स्किन का ध्यान रखना चाहिए। ताकि स्किन हेल्दी रहे और चेहरे पर ग्लो बना रहें। बरसात में स्किन का ध्यान रखने के लिए चेहरे पर स्टीम करना चाहिए।

1। बंद छिद्रों को खोलता है

आपके चेहरे पर छिद्रों को खोलने का सबसे अच्छा तरीका भाप लेना है। गर्म भाप आपकी मृत त्वचा को हटाती है और चेहरे के छिद्रों को सांस लेने में मदद करती है। यह त्वचा को अंदर से बाहर की तरफ साफ करता है, जो बाहर की तरफ भी दिखाई देता है।

2। रक्त परिसंचरण

जब भाप को चेहरे पर लगाया जाता है, तो रक्त त्वचा के अंदर अच्छी तरह से फैलता है। वाष्पीकरण के बाद, त्वचा बहुत स्वस्थ हो जाती है। यदि आप अपने चेहरे का रंग बदलना चाहते हैं, तो आपको सप्ताह में एक बार भाप लेनी चाहिए।

3। रूसी से बचाता है

जब त्वचा के अंदर वसामय ग्रंथियां गंदगी से भर जाती हैं, तो रूसी होने की संभावना अधिक होती है। इस तरह, कचरे को भाप द्वारा निष्कासित किया जाता है, जिससे वसामय ग्रंथियां ठीक से काम कर सकती हैं।

4। त्वचा को कसने

यदि त्वचा जकड़ी हुई है, तो यह परिपक्वता को दर्शाता है। लेकिन, अगर आप नियमित रूप से भाप लेते हैं, तो यह चेहरे को कसता है। तो आइए सप्ताह में एक बार अपने चेहरे पर भाप लें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button