इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

इस्लामाबाद। पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं. इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की उम्मीद है. इससे पहले ऐसी खबरें थी कि इमरान की तरफ से बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता आया है, लेकिन अभी तक इनलोगों को आधिकारिक रूप से शपथ समारोह में आने का न्योता नहीं मिला है. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कहा कि 11 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभी तक किसी अभिनेता या क्रिकेटर को न्योता नहीं दिया गया है. पीटीआई के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा था कि इमरान खान के दोस्तों को आधिकारिक रूप से न्योता भेजा जाएगा, लेकिन गुरुवार को उन्होंने कहा कि पार्टी ने यह तय किया है वह बेहद ‘सादे समारोह’ में शपथ लेंगे.

‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, इमरान खान ने रुख बदलते हुए सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है. डॉन ने पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से कहा, ‘पीटीआई चेयरमैन ने सादगी से शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया है. वह ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में सादे समारोह में शपथ लेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘यह फैसला किया गया है कि समारोह में किसी भी विदेशी गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया जाएगा. यह पूरी तरह से राष्ट्रीय समारोह होगा. केवल इमरान खान के कुछ करीबी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. समारोह में फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी.’

बहरहाल, उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में इमरान के कुछ विदेशी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा. चौधरी ने कहा, ‘इमरान के कुछ विदेशी दोस्त ही हैं जिन्हें समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है.’ राष्ट्रपति ममनून हुसैन खान को पद की शपथ दिलाएंगे. चुनावों में पीटीआई की जीत के बाद खान ने करदाताओं का पैसा बचाने के लिए सख्त कदम उठाने का इरादा जताया है. उन्होंने घोषणा की कि वह प्रधानमंत्री आवास में रहने नहीं जाएंगे और इमारत के भविष्य के बारे में अंतिम फैसला पार्टी करेगी.

हालांकि एक दिन पहले इमरान खान ने भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और अभिनेता आमिर ख़ान को न्योता दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि उन्होंने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. सिद्धू ने बुधवार को कहा था कि यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं. उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है. खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रुकावटों को हटाते हैं और लोगों जोड़ते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button