इरफान पठान ने इस मामले में की विराट कोहली की सचिन से बराबरी कहा, “बहुत कम समय में…”

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान का कहना है कि मौजूदा दौर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली में यह रिकॉर्ड तोड़ने की काबिलियत के साथ जरूरी फिटनेस भी है। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में यह बात कही।

31 साल की उम्र में, दिल्ली में जन्में विराट अपने गुरू सचिन और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के बाद सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इरफान, जो इस साल जनवरी में रिटायर हुए थे, उन्होंने कहा कि विराट की फिटनेस लाजवाब है और वो ही इस रिकॉर्ड पर अपना नाम कर सकते हैं.

बाएं हाथ के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘उन्होंने बहुत कम समय मे काफी कुछ हासिल किया है. मुझे उम्मीद है कि जो खिलाड़ी 100 शतकों के रिकार्ड को तोड़ेगा तो वो भारतीय हो. विराट के पास वो काबिलियत और फिटनेस है, जो उस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी अहम है.’ 31 साल के कोहली ने अभी तक 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाए हैं. उन्होंने वनडे मैचों में 43 और टेस्ट मैचों में 27 शतक लगाए हैं. सचिन ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button