इलाज की वजह बन रही पैसों की किल्लत, कोरोना भी कर रहा असहज!

कुशीनगर : दोनों मासूम बिरले पायी जाने वाली मानव जन्म की विकृति से ग्रसित है. चिकित्सा विज्ञान में मोनोजाईगोटिक्स ट्वाईन कहे जाने वाले मासूम एमब्रीओ के असामान्य विकास से दोनों मासूम पेट की तरफ से एक- दूसरे से चिपके हुए हैं. यही नहीं इन मासूमों पर गरीबी और कोरोना वायरस की मार एक साथ पड़ रही है.

किसान विरोधी अध्यादेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश में सड़कों पर उतरी आम आदमी पार्टी, प्रदेश अध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रुपये की किल्लत और कोरोना के कहर के चलते इनका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है. नतीजतन दोनों एक दूसरे से अभी भी चिपके ही हुए हैं. उम्र बढ़ने और पेट की तरफ से एक साथ सटे होने के कारण अब मासूमों की गर्दन और रीढ़ की हड्डी टेढ़ी होने लगी है।

बाल – बालाओं के साथ युवक ने किया तमंचे पर डिस्को, वीडियो हुआ वायरल

कुशीनगर जनपद के मोतीचक ब्लॉक के गांव बलुआ निवासी अरुण कन्नौजिया की पत्नी ने नवंबर 2019 में दो बच्चों को जन्म दिया। दोनों बच्चें पेट की तरफ से आपस में जुड़े हुए थे.

लखनऊ  : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने निवेशकों  के लिए की बड़ी सहूलियतों का एलान

चिकित्सा विज्ञान में मोनोजाईगोटिक्स ट्वाईन कहे जाने वाले इन बच्चों को परिजन ईलाज हेतु केजीएमयू लखनऊ ले गये. डॉक्टरों के मुताबिक, दोनों का एक साल बाद ही ऑपरेशन सम्भव हो सकता है. अब दोनों की उम्र 11 महीने तो हो चुकी है लेकिन कोरोना वायरस और आर्थिक तंगी के चलते ऑपरेशन संभव नहीं हो पा रहा है.

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी की फिल्म सिटी को लेकर बैठक, कैलाश खेर और अनूप जलोटा भी मौजूद

मासूमों के घर की माली हालत यह है कि इस कुनबे के पास केवल 12 डिस्मील जमीन है. क्षेत्रीय विधायक पवन केडिया का कहना है कि इस परिवार के पास आयुष्मान भारत का कार्ड है. इससे 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त हो जायेगा. इसके बाद भी रुपये कमी यदि पड़ती है तो व्यवस्था कराई जायेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button