इस अभिनेत्रीयो ने बॉलीवुड में प्रारम्भ कर रही पारी 

20 जुलाई से हिंदी सिनेमा को एक नयी स्टार जोड़ी मिल जाएगी. करण जौहर की फ़िल्म धड़क सेश्रीदेवी  बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर बॉलीवुड में अपनी पारी प्रारम्भ कर रही हैं.उनका साथ दे रहे हैं ईशान, जो शाहिद कपूर के हाफ़ ब्रदर  नीलिमा अज़ीम-राजेश खट्टर के बेटे हैं.जाह्नवी की ये पहली फ़िल्म है, जबकि ईशान की दूसरी फ़िल्म होगी.Image result for जाह्नवी कपूर

ईशान इससे पहले ‘बियांड द क्लाउड्स’ में भी लीड भूमिका में नज़र आ चुके हैं, मगर वो बॉलीवुड फ़िल्म नहीं थी. ईशान के एक्टिंग स्किल्स तो दर्शक देख चुके हैं, मगर जाह्नवी को लेकर सारी उत्सुकता है. श्रीदेवी की बेटी होने की वजह से दर्शकों के साथ इंडस्ट्री भी उन्हें पर्दे पर देखने का इंतज़ार है. धड़क, मराठी ब्लॉकबस्टर सैराट का आधिकारिक रीमेक है, जिसे नागराज मंजुले ने निर्देशित किया था. दो भिन्न सामाजिक हैसियत  जाति वाले प्रेमियों की इस ट्रैजिक लव स्टोरी को कम समय में ही कल्ट फ़िल्म का स्टेटस मिल चुका है. इसीलिए धड़क का ट्रेलर रिलीज़ होने के साथ ही सोशल मीडिया में सैराट के साथ इसकी तुलना प्रारम्भ हो गयी थी. जाह्नवी  ईशान का डेब्यू बॉक्स ऑफ़िस पर क्या रंग दिखाता है, यह तो रिलीज़ के बाद ही पता चलेगा. फिलहाल, यह जानते हैं कि जब दो स्टार किड्स एक साथ बॉलीवुड में डेब्यू करते हैं तो नतीजा क्या रहता है.

स्टार किड्स की ये जोड़ियां रहीं फ्लॉप

जाह्नवी के कज़िन  अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने 2016 में राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘मिर्ज़्या’ से बॉलीवुड में करियर प्रारम्भ किया. उनके साथ आयीं संयमी खेर, जो शबाना आज़मी की भतीजी हैं. ये फ़िल्म फ्लॉप रही. हाल ही में हर्ष की दूसरी फ़िल्म भावेश जोशी सुपरहीरो रिलीज़ हुई.यह फ़िल्म भी फ्लॉप रही.

वैसे कुछ ऐसा ही हाल रहा हर्ष की बहन सोनम कपूर का. सोनम ने रणबीर कपूर के साथ संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘सांवरिया’ से 2007 में बॉलीवुड में क़दम रखा, मगर ये फ़िल्म फ्लॉप रही.सांवरिया के 11 वर्ष बाद सोनम  रणबीर की जोड़ी संजू में लौटी, जो 316 करोड़ से अधिक बिज़नेस करके इस वर्ष की सबसे पास फ़िल्म बन चुकी है.

सूरज पंचोली  अथिया शेट्टी ने 2015 में हीरो के रीमेक ‘हीरो’ से डेब्यू किया था. सूरज आदित्य पंचोली  ज़रीना वहाब के बेटे हैं, वहीं अथिया सुनील शेट्टी की लाड़ली हैं. ये फ़िल्म कुछ ख़ास नहीं चली. इस फ़िल्म को सलमान ख़ान ने प्रोड्यूस किया, जबकि निखिल आडवाणी ने इसे डायरेक्ट किया था.

जेपी दत्ता की फ़िल्म ‘रिफ्यूजी’ से अभिषेक बच्चन  करीना कपूर ने बतौर एक्टर पारी प्रारम्भ की.ये डेब्यू फ्लॉप रहा. अमिताभ  कपूर खानदान का नाम भी इन दोनों की कामयाबी पक्की नहीं कर सका.

ये स्टार किड्स जोड़ियां रहीं हिट

अब बात उन फ़िल्मों की, जिनके ज़रिए स्टार किड्स को सक्सेसफुल डेब्यू मिला. करण जौहर ने ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से वरुण धवन  आलिया भट्ट को लांच किया. वरुण, डेविड धवन के बेटे हैं, जबकि आलिया महेश भट्ट  सोनी राज़दान की बेटी हैं. ये डेब्यू बेहद सफल रहा.

‘बरसात’ से बॉबी देओल  ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में क़दम रखा. धर्मेंद्र के बेटे बॉबी  राजेश खन्ना-डिंपल की बेटी ट्विंकल का डेब्यू सफल रहा.

प्रोड्यूसर बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर ने ‘इशकज़ादे’ से बतौर एक्टर सफ़र प्रारम्भ किया. इसमें उनका साथ दिया परिणीति चोपड़ा ने, जो प्रियंका चोपड़ा की कज़िन हैं. परिणीति ने इससे पहले रणवीर सिंह की फ़िल्म ‘लेडीज़ वर्सेज़ रिकी बहल’ में भी कार्य किया था, मगर वो लीड भूमिका नहीं था. अर्जुन-परिणीति का डेब्यू सक्सेसफुल रहा.

70 के दशक में राजेंद्र कुमार ने बेटे कुमार गौरव को ‘लव स्टोरी’ से लांच किया. इस फ़िल्म से विजेयता पंडित ने भी डेब्यू किया, जो सुलक्षणा पंडित  म्यूज़िक डायरेक्टर्स जतिन-ललित की सिस्टर हैं. ये डेब्यू बेहद सक्सेसफुल रहा था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button