उठो युवा ललकार दो, कहो सरकार से रोजगार दो-महेंद्र सिंह यादव (छात्र नेता लखनऊ विश्वविद्यालय)

उठो युवा ललकार दो, कहो सरकार से रोजगार दो।

आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है।जहाँ मोदी जी ने अपना जन्मदिन देश के बड़े उधोगपतियों के साथ मनाया तो वहीं देश के छात्रों और युवाओं ने देश के बादशाह का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का काम किया है।

इसी क्रम में आज लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के मौके पर बेरोजगारी से हुई बुरी हालात का प्रदर्शन करते हुए भीख माँगकर विरोध दर्ज कराया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री जी जिन वादों के सहारे सरकार में आए थे वो वादे आज उनके जुमलों में तब्दील हो गए हैं। आज देश मे प्रधानमंत्री मोदी की पूंजीवादी व निजीकरण जैसी नीतियों की वजह से बेरोजगारी, भ्रष्टाचार,युवाओं की आत्महत्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

सार्वजनिक क्षेत्रों के छोटे-बड़े 348 उपक्रमों विशेष रुप से रेलवे,तेल क्षेत्र,बैंकों एवं एलआईसी के निजीकरण से आमजनमानस में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

आज देश के युवाओं ने सरकार की नौजवान विरोधी व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है जिसका खामियाजा बादशाह को भुगतना पड़ेगा।

विरोध प्रदर्शन में मुख्यरूप से महेंद्र सिंह यादव,माधुर्य सिंह “मधुर”,अनुज अन्नू,गौरव पांडेय,हिमांशु गुप्ता,रोहित यादव,आशु शुक्ला,अमित कुमार,हिमांशु, कांची सिंह यादव,मुकेश पांडेय,धीरज दार्शनिक,सुमित भारद्वाज,विनय यादव व अन्य छात्र उपस्थित रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button