उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, दोपहर में जलानी पड़ी लाइट

नई दिल्ली/चंडीगढ़/शिमला। दिल्ली-NCR, हिमाचल, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में बुधवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. धूल भरी आंधी और बारिश के चलते दिन में अंधेरे छा गया. कुछ देर तक आसमान में धूल के सिवाय कुछ नजर नहीं आ रहा था. लुधियाना समेत कई शहरों में दोपहर डेढ़ बजे इतना ज्यादा अंधेरा छा गया कि गलियों और सड़कों की लाइट तक जलानी पड़ी. वाहन चालकों को भी हेडलाइट जलानी पड़ी.

वहीं, उत्तर भारत में मौसम के बदले इस मिजाज से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. कई इलाकों में तापमान काफी नीचे आ गया. बुधवार दोपहर बाद करीब साढ़े चार बजे नोएडा-NCR में भी धूल भरी आंधी चली. उधर, हिमाचल, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में धूल भरी आंधी और बारिश के चलते किसानों की चिंता बढ़ गई. दरअसल, किसानों की फसल अभी मंडियों में पड़ी है, जिसके चलते इसके भीगने और खराब होने की आशंका है.

इस बेमौसम बारिश से चंडीगढ़ में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. यह मंगलवार तक 40 डिग्री तापमान था, जो अब 28 जनवरी के पहले की तुलना में भी कम हो गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राज्य के उत्तर के तटवर्ती और मध्यवर्ती जिलों में भारी बारिश की वजह से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं.

मौसम के इस बिगड़े मिजाज के कारण श्रीकुलुलम, विजयनगरम, और विशाखापत्तनम जिलों में बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हुआ है. आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में करीब 60 मिमी बारिश हुई. इसकी वजह से विशाखापत्तनम जैसे शहरों में कई जगह जल जमाव की समस्या पैदा हो गई और जाम की स्थिति देखने को मिली.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button