एक्टिंग छोड़ मुंबई से बिहार जा पहुंचा यह एक्टर

टीवी के फेमस शो ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ में नजर आने वाले एक्टर राजेश कुमार ने एक्टिंग की दुनिया से दूरियां बना ली है और अब उन्होंने बिहार के एक गांव को स्मार्ट गांव बनाने का फैसला किया है. दरअसल, साराभाई में राजेश, रोसेश की भूमिका में नजर आते थे और इस शो में वह एक कॉमेडी एक्टर के रूप में नजर आए थे. हालांकि, अब उन्होंने एक्टिंग को छोड़ बिहार के गांव बर्मा के हालात सुधारने का फैसला किया और इस वजह से उन्होंने खेती के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ शून्य-बजट आध्यात्मिक खेती करना शुरू किया है.

Image result for एक्टिंग छोड़ मुंबई से बिहार जा पहुंचा यह एक्टर

गांव के हालात सुधारने में जुटे हैं राजेश
हिंदी वेबसाइट भास्कर डॉट कॉम में प्रकाशित एक खबर के अनुसार बिहार की राजधानी पटना में जन्में राजेश ने बताया कि जब वह एक दिन आम के पेड़ के नीचे बैठे हुए थे तो उन्हें यह आइडिया आया कि उन्हें बर्मा के हालात सुधारने के लिए काम करना चाहिए. उसके बाद राजेश ने बर्मा जाने का फैसला किया और जब वह वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां पानी और बिजली की भी व्यवस्था नहीं है. इसके बाद उन्होंने बिजली और पानी की व्यवस्था के लिए गावं वालों की मदद की. अब वह धीरे-धीरे इस गांव के हालात सुधार रहे हैं और अपना काम कर रहे हैं.

यहां से शुरू हुई थी एक्टर बनने की जर्नी
गौरतलब है कि, राजेश 1998 में अपनी प्रेग्नेंट बहन की देख-रेख के लिए मुंबई आए थे. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन बिहार यूनिवर्सिटी से पूरी की और वह मुंबई के सेंट जेविअर कॉलेज से मास कम्युनिकेशन करना चाहते थे. इसी बीच उनके एक दोस्त ने उन्हें एक छोटा सा रोल प्ले करने को कहा, इसमें राजेश को एक छोटी सी लाइन बोलनी थी, हैप्पी मैरिज एनिवर्सरी कांग्रेचुलेशन ये रही आपकी टिकट, इसे बोलने में उन्होंने 20 रीटेक लिए थे और इस रोल के लिए उन्हें 1,000 रुपये मिले थे. इसके बाद ही राजेश के एक्टर बनने की जर्नी शुरू हुई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button