कर्नाटक कांग्रेस में फूट: कोलीवाड बोले- सिद्धारमैया की वजह से चुनाव हारे

बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पिछली सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे केबी कोलीवाड ने पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि सिद्धारमैया असल मायनों में कांग्रेसी नहीं हैं. आपको बता दें कि इस समय कांग्रेस कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जूझ रही है. ऐसे में पार्टी नेताओं के एक-दूसरे के खिलाफ बयान पार्टी में फूट का संकेत माने जा रहे हैं.

यह फूट कांग्रेस को भारी पड़ सकती है. कोलीवाड ने कहा है कि सिद्धारमैया खुद को पार्टी का बॉस समझते हैं, लेकिन उनकी वजह से पार्टी को काफी नुकसान हुआ है. उनके

खराब व्यवहार से आज पार्टी कर्नाटक में जीत से इतने पीछे रह गई है. मैं कह सकता हूं कि वह सच्चे कांग्रेसी नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि सिद्धारमैया के बारे में मैं ही नहीं दूसरे लोग भी ऐसी ही राय रखते हैं. लेकिन वे इसे जाहिर करने से डरते हैं.

He thinks he is the boss of the party, the party has suffered because of his arrogant behaviour. He is not a true Congressman. Many people have this view of him but don’t express it: K. B. Koliwad,Outgoing Karnataka Assembly Speaker and Congress leader on Siddaramaiah pic.twitter.com/MLGVY7t7Lv

ANI

@ANI

He thinks he is the boss of the party, the party has suffered because of his arrogant behaviour. He is not a true Congressman. Many people have this view of him but don’t express it: K. B. Koliwad,Outgoing Karnataka Assembly Speaker and Congress leader on Siddaramaiah

आपको बता दें कि कोलीवाड हालिया विधानसभा चुनावों में रानेबेनूर सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार से करीब 6000 वोटों से चुनाव हार गए हैं. उन्होंने अपनी हार के पीछे भी सिद्धारमैया का हाथ बताया. उन्होंने कहा कि उनकी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार को सिद्धारमैया ने खड़ा किया था.उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की हार के पीछे सिद्धारमैया हैं. उन्होंने मेरे खिलाफ शंकर (निर्दलीय उम्मीदवार) को खड़ा किया. आज यह विधायक बीजेपी में शामिल हो गया. उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया की भाषा और व्यवहार ही कांग्रेस के खिलाफ गया है.

उन्होंने इसके आगे कहा कि कांग्रेस हाई कमान आने वाले दिनों में सिद्धारमैया को कोई अहम पोस्ट नहीं देगा. उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया के शरीर में एक बूंद खून भी कांग्रेस का नहीं है. उनका कहना है कि सिद्धारमैया की वजह से वोकालिग्गा समुदाय पार्टी से नाराज हुआ. उनकी वजह से ही लिंगायत भी पार्टी से नाराज हुए. उन्होंने सब कुछ अपने फायदे के लिए किया और इससे पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा .

कोलीवाड ने कहा कि सिद्धारमैया को पार्टी में लेना बड़ी गलती थी. ऐसा करने से कांग्रेस के स्थानीय नेता हाशिए पर चले गए. उन्होंने जेडीएस के अपने पुराने लोगों को मौका दिया. कोलीवाड ने कहा कि अगर कांग्रेस सिद्धारमैया को प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बनाने का फैसला करती है तो यह 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने पैर में कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा.

कांग्रेसी नेता कोलीवाड ने कहा कि सिद्धारमैया को जनता ने नकार दिया है. अगर राज्य में कांग्रेस को फिर से खुद को खड़ा करना है तो सिद्धारमैया के बजाए कांग्रेस हाई कमान को राज्य में डीके शिवकुमार या डॉ. जी परमेश्वर को जिम्मेदारी देनी चाहिए.

आपको बता दें कि मंगलवार को सामने आए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिलीं. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कर्नाटक प्रज्ञयवंथा जनता पार्टी को क्रमशः 1-1 सीटें मिली हैं. इनके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में भी आई है. कर्नाटक में 222 सीटों पर मतदान हुआ था, इस हिसाब से बहुमत के लिए 112 विधायकों का समर्थन ही चाहिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button