कर्नाटक: चुनाव से पहले कांग्रेस में खलबली, बीजेपी में शामिल होंगे विधायक गुट्टेदार

बेंगलुरू। कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले कांग्रेस के खेमे में खलबली मचना शुरू हो गई है. अन्य राज्यों की तरह यहां भी कांग्रेसी विधायकों का पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. वरिष्ठ नेता और विधायक मलिकय्या वैंकया गुट्टेदार ने सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया है. अफजलपुर से छह बार के विधायक और पूर्व मंत्री गुट्टेदार मंत्री पद के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किए जाने को लेकर पार्टी से नाखुश थे. सूत्रों के मुताबिक, आगे आने वाले समय में कुछ और विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं.

गुट्टेदार ने गुरुवार को प्रदेश बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की और कहा कि फैसला लेने के पहले उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से बात की. गुट्टेदार ने कहा, ‘‘कौन सी पार्टी से जुड़ा जाए, इस पर असमंजस में था. मैंने येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया.’’

उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 30 और 31 मार्च को उनके मैसूर दौरे के दौरान पार्टी में शामिल होंगे. गुट्टेदार ने कहा कि उनके कई समर्थक भी बीजेपी में शामिल होंगे.

अमित शाह कल से पुराने मैसूरू का दौरा करेंगे
कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कल यानी शुक्रवार को पुराने मैसूरू क्षेत्र का दौरा करेंगे जहां पिछले चुनाव में उनकी पार्टी एक सीट भी नहीं जीत सकी थी. अपनी‘ कर्नाटक जागृति यात्रा’ के तहत शाह30 और31 मार्च को मैसुरू, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे. इन चार जिलों में कुल26 विधानसभा सीटें आती हैं. बीजेपी 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य जदएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ मंत्री डी के शिवकुमार का इस क्षेत्र में काफी असर माना जाता है.

राज परिवार राजनीति में नहीं उतरेगा
दूसरी तरफ, राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें शाह की राज परिवार की मुलाकात के बारे में मीडिया से पता चला.उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे यह सूचना मीडिया से मिली है. मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता. मैं कई बार कह चुका हूं कि राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. किसी पार्टी में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है.’’

अमित शाह इस क्षेत्र में लिंगायत समुदाय के प्रमुख धार्मिक स्थल सुत्तूर मठ का भी दौरा करेंगे. वह गणपति सच्चिानंद आश्रम भी जाएंगे. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस क्षेत्र का दो दिनों के लिए दौरा किया था. मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी आज से दो अप्रैल तक मैसूरू में चुनाव प्रचार करेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button