कर्नाटक में सरकार बनने से उत्साहित कांग्रेस ने नीतीश कुमार को दिया गठबंधन का ऑफर

पटना। कर्नाटक में जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने से कांग्रेस बेहद उत्साहित है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्रा ने नीतीश कुमार को नए सिरे से गठबंधन के लिए ऑफर किया है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि नीतीश कुमार सेक्यूलर विचारधारा के नेता हैं और कांग्रेस की कोशिश है कि सेक्यूलर विचारधारा वाले तमाम नेता एक मंच पर आएं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के पाप का घड़ा भर चुका है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लेकप्रियता भी लगातार घटती जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारा मानना है कि बीजेपी एक डूबती नैया है और राजस्थान व मध्य प्रदेश के चुनाव के बाद एनडीए में बड़े पैमाने पर भगदड़ होने वाली है. ऐसे में सेक्यूलर विचारधारा रखने वाली सभी पार्टियों को साथ आना चाहिए.

उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लेते हुए कहा कि वह भी लगातार खुद को सेक्यूलर नेता होने का दावा करते हैं. अगर फिर से साथ आने की कोशिश होती है तो कांग्रेस पार्टी उसका स्वागत करेगी, क्योंकि हम समान विचारधारा वालों के साथ तालमेल बिठाने के लगातार पक्षधर रहे हैं.

वहीं कांग्रेस ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से आरजेडी कांग्रेस के सरकार बनाने के प्रस्ताव पर जल्द विचार करने की गुजारिश की है. प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा है कि राज्यपाल आरएसएस नहीं, बल्कि समाजवादी विचारधारा से जुडे रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन को एक मौका जरुर देना चाहिए.

इधर मंत्री प्रेम कुमार ने विपक्ष के सरकार बनाने के दावे को बेकार की कवायद बताया है. प्रेम कुमार ने कहा है कि बहुमत विधानसभा के फ्लोर पर साबित होता है और विपक्ष के पास बहुमत का आंकडा नहीं है. बिहार में एनडीए पूरी तरह एकजुट है. कर्नाटक एक राज्य का चुनाव परिणाम है इससे देश का राजनीति पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button