कश्मीरी पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में हो सकता है हुर्रियत का भी हाथ!

नई दिल्ली। जम्मू एंड कश्मीर के पत्रकार शुजात बुखारी के हत्याकांड में एक नया सनसनीखेज खुलासा हुआ है. कहा जा रहा है कि शुजात बुखारी की हत्या के पीछे हुर्रियत और आईएसआई का हाथ है. आतंकी संगठन और पाकिस्तान का हाथ होने का शक तो पहले से था, लेकिन अलगाववादी संगठन हुर्रियत के इस हत्याकांड में शामिल होने की आशंका ने इस मामले में कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

ये बात सभी को पता है, कि शुजात बुखारी कश्मीर में शांति की लगातार पहल कर रहे थे. उन्होंने घाटी में केंद्र द्वारा सीजफायर के फैसले का स्वागत किया था. यही बात हुर्रियत और आईएसआई को खटक रही थी. हुर्रियत का कट्टर धड़ा चाहता था कि शुजात इस मामले में उनके साथ आएं और सरकार के इस फैसले के खिलाफ खड़े हों.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इन आशंकाओं को इस लिए भी बल मिलता है, क्योंकि शुजात बुखारी के खिलाफ घाटी में सोशल मीडिया पर भी कैंपेन चलाया गया. इस बात की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुखारी को करीब एक महीने पहले ही अलर्ट किया गया था. इतना ही नहीं उन्हें ज्यादा सतर्क रहने के लिए कहा गया था.

ये भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में मौजूद लोगों को शुजात बुखारी का बातचीत के प्रयासों के लिए ट्रैक-2 डिप्लोमेसी में शामिल होना पसंद नहीं आया था. दुबई में बुखारी की ओर से आजाद कश्मीर की वकालत और कश्मीर में भारत सरकार के शांति प्रयासों की तारीफ पाकिस्तानी सेना, आईएसआई या हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों को नहीं पची.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button