कांग्रेस का हाथ थाम सिद्धू ने बीजेपी को बताया कैकेयी, जेटली पर इशारों-इशारों में मंथरा का ताना

नई दिल्ली। बीजेपी से नाता तोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को बीजेपी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर बेहद तीखे तंज कसे। सिद्धू ने जहां खुद को पैदायशी कांग्रेस बताया, वहीं नाम लिए बिना बीजेपी को कैकेयी जैसी मां करार दिया। यही नहीं उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली पर इशारों-इशारों में हमला बोला और ‘मंथरा’ शब्द का इस्तेमाल किया।

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली में सोमवार को सिद्धू औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल किए गए। इस मौके पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने अपने अंदाज में बीजेपी पर चुटकियां लीं और कटाक्ष किए । कांग्रेस के दामन थामने के फैसले पर उन्होंने कहा, ‘मैं पैदायशी कांग्रेसी हूं। मैं अपनी जड़ों में लौट आया हूं। मेरे पिता सरकार भगवंत सिंह सिद्धदू कांग्रेस में 40 साल रहे, एमएलए बने, एमएलसी बने। उन्हें सजा-ए-मौत दी गई थी। ये मेरी घरवापसी है।’

इसके बाद सिद्धू ने अपनी पूर्ववर्ती पार्टी बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग टिप्पणी करते हैं, असर नहीं है। दुनिया में सबसे बड़ा रोग, क्या कहेंगे लोग। पार्टी को मां बोलता था, पर माता तो कैकयी भी थी, जो वvवास पर भेजती थी… घर से बाहर भेजती थी… माता कौशल्या वापस बुलाती थी।’

बता दें कि सिद्धू ने रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ही बता दिया था कि सिद्धू कांग्रेस में हैं और चुनाव भी लड़ेंगे। राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान उनके पार्टी में शामिल होने की औपचारिकता पूरी कर ली गई। माना जा रहा है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले सिद्धू का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है।

पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका न मिलने से नाराज होकर सिद्धू ने बीजेपी छोड़ दी थी। चर्चा थी कि वह आम आदमी पार्टी में जाने वाले हैं, लेकिन वहां भी संभवत: बड़ी भूमिका न मिलने के चलते उनकी बात बन नहीं पाई। इसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा ने जोर पकड़ा। रविवार को आखिरकार वह कांग्रेस में शामिल हो ही गए। उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं।

बीजेपी को अलविदा कहकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब चुनाव में अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि इस सीट से अभी उनकी पत्नी नवजोत कौर विधायक हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button