कानपुर:  दो बच्चों ने शुरु की हैप्पी टू फीड नाम की संस्था

कानपुर:  दो बच्चों ने शुरु की हैप्पी टू फीड नाम की संस्था।हर रविवार को गरीबों को खिलाते हैं खाना। अब तक एक हज़ार लोगों का भर चुके हैं पेट. 

जहां एक ओर कोविड काल के समय में राजनैतिक पार्टीयां अपनी- अपनी राजनीति चमकाने में लगी हुई थी. वो चाहे सत्ता में बैठे सत्ता धारी हों या विपक्षी किसी ने भी गरिबों के दर्द को नहीं समझा तो वहीं दूसरी ओर कानपुर में छोटे बच्चों ने गरीबों के दर्द को समझते हुए हैप्पी टू फिड नाम की संस्था शुरु की.

इस संस्था का मुख्य उद्देश गरीब बच्चों को खाना खिलाना है. बच्चों का पिता मयंक बाजपेई ने बताया की मेरे बच्चे अनिका बाजपेई और अधिर बाजपेई के द्वारा शुरु की  गई ये संस्था है.जिसमें हर रविवार को गरीब बच्चों को और उनके माता पिता को खाने का वितरण करते हैं.

एक वेबसाइड हैप्पी टू फीड बनाई है जिसके जरिए ये लोग और भी लोगों को जोड़ रहे हैं. आने वाले समय में हम और लोगों को जोड़ेंगे. अनिका बाजपेई ने बताया की हम लोगों को पॉकेट मनी मिलती थी उससे हम कोल्ड ड्रिंक या पिज्जा खरीद लेते थे.अगर हम एक पिज्ज़ा ना खाए तो उससे हम करीब 20 लोगों का पेट भर सकते हैं.

जिसको देखते हुए हमने इस संस्था को बनाया है और अभी एक महीने में हम लगभग एक हज़ार लोगों का पेट भर चुके हैं.और हर रविवार को लगभग दो सौ से ढाई सौ लोगों को खाना खिलाते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button