कुशीनगर में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन-स्कूल वैन की टक्कर, 11 माओं की उजड़ी गोद

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बड़ा हादसा हुआ है. दुदही रेलवे क्रासिंग पर स्कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई. इस हादसे में 11 बच्‍चों की मौत की सूचना है. वहीं, 7 बच्‍चे गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. स्‍कूल वैन में 18 बच्‍चे सवार थे. फिलहाल मौके पर स्‍थानीय लोग और पुलिस बल पहुंच चुका है. मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है.

मानव रहित क्रॉसिंग पर हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्‍कूल की वैन (टाटा मैजिक) आज सुबह 18 बच्‍चों को लेकर स्‍कूल जा रही थी. इसी बीच मानव रहित क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्‍कर हो गई. जिसमें 11 बच्‍चों की मौत की सूचना है. वहीं, 7 बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, इस रूट पर ट्रेनों का ज्‍यादा संचालन नहीं होता है. गिनी चुनी ट्रेनें ही यहां से चलती हैं.

ANI UP

@ANINewsUP

Total 18 school students were travelling in the vehicle out of which 11 have died, many of the rest 7 are critically injured, death toll may go up: Anand Kumar, ADG (Law and Order) on accident

सीएम योगी ने जताया दुख

इस हादसे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है. सीएम ने मृतकों और घायल बच्‍चों के परिजनों 2-2 लाख रुपए की आर्थ‍िक मदद की घोषणा की है. साथ ही गोरखपुर के कमिश्‍नर को इस हादसे के जांच के आदेश दिए हैं.

Yogi Adityanath

@myogiadityanath

कुशीनगर जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुःख पंहुचा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। दुर्घटना से प्रभावित लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था कराने व हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले भी होते रहे हैं हादसे

बता दें, यूपी में इससे पहले भी इस तरह के हादसे सामने आते रहे हैं. 2016 में भदोही के पास बच्चों से भरी स्‍कूल वैन ट्रेन की चपेट में आ गई थी. इस हादसे में 10 बच्चों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उस वैन में करीब 19 बच्‍चे सवार थे. उस वक्‍त हादसे की वजह स्‍कूल वैन के ड्राइवर की लापरवाही को बताया गया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button