कुशीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर cmo का घेरा, chc प्रभारी पर लगाया घूसखोरी का आरोप

कुशीनगर : जब हद से ज्यादा कोई चीज बढ़ जाती है तो एक बड़ा जन सैलाब उबड़ जाता है. कुछ ऐसा ही मामला आज जनपद कुशीनगर के सामुदायिक स्वथ्यकेंद्र मंछाछापर में देखने को तब मिला जब chc प्रभारी से आशा बहुवो ने आजिज आकर एक बड़ा आंदोलन का रूप दे दिया।

तो इस फिल्म में देखने को मिलेगी रणबीर-श्रद्धा की जबरदस्त जोड़ी, जल्द शुरू होगी शूटिंग

वही सूचना पर मौके पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के जाते ही आशा बहु मियान से बाहर हो गई और cmo का घेराव कर chc प्रभारी पर घूसखोरी का आरोप लगाते हुए  6 माह से मानदेय न देने और प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है.

लखनऊ विश्वविद्यालय के शिवाजी पार्क में दिवंगत छात्र नेता स्वर्गीय अमन बाजपेई की स्मृति में आयोजित की गई शोक सभा

पिछले 6 महीनों से बकाए की धनराशि की मांग को लेकर आज विकासखंड विशुनपुरा के मंसाछापर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची सैकड़ो से ज्यादा संख्या में आशा कार्यकत्रियों का आक्रोश सातवें आसमान पर जा पहुंचा । उन्होंने अस्पताल के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी से तत्काल एमवाईसी को वहां से हटाने की मांग की ।

जबकि मौके पर पहुंचे सीएमओ ने आशाओं के भुगतान कराने के लिए 15 दिन की मोहलत ली है लेकिन उसके बाद भी आशा बहु मानने को तैयार नही थी वही आखिर में मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष जटहा बाजार के संजय कुमार ने प्यार से समझते हुए  किसी तरह से धरना खत्म करवाया। वही आशा बहुवो ने 15 दिनों में मानदेय न मिलने और chc प्रभारी पर कार्यवाही न होने की दशा में इसी तरह की एक बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी भी दे डाली जिसके बाद धरना खत्म किया गया।

अभी-अभी :- उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षकों के लिए आयी बहुत अच्छी खबर….

मिली जानकारी के मुताबिक आशा कार्यकत्रियों में शामिल रेनू बाला , मुन्नी देवी, कुसुम देवी ,फुलवंती देवी, सरिता देवी, सुशीला देवी, मीरा देवी ,किरण देवी ,इंदु देवी , मूर्ति देवी , बिंदु देवी, फुलवंती देवी, पूनम मिश्रा , सविता , बिंदु , आशा , मंजू , अर्चना , ममता , बेबी , रंजना , सुनीता , रीनू , रीमा , अमृता , काजल आदि आशा कार्यकत्रीओं ने कहा है कि चालू वर्ष के फरवरी माह में उनके द्वारा फाइलेरिया अभियान में किए गए कार्य का पैसा नहीं दिया गया है ।

थाना खंदौली अध्यक्ष अरविंद्र कुमार ने वह कर दिखाया जो आगरा की पुलिस ने कभी नहीं किया

पिछले लगभग 6 माह से विभिन्न महीनों में आशा कर्मियों के मानदेय से कटौती व लाखों रुपए का बकाया अभी तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से उन्हें भुगतान नहीं किया गया है । जबकि वे प्रभारी से दर्जनों बार मिलकर शिकायत किए हैं ऐसे में प्रतीत होता है कि प्रभारी द्वारा मिलीभगत कर यह पैसा हजम करने का प्रयास किया जा रहा है ।

उधर मामले की जानकारी होते ही सीएससी के प्रभारी विमलेंदू भूषण प्रसाद मौके से फरार हो गए थे लेकिन बाद में अधिकारियों की फटकार के बाद एक बजे मौके पर पहुंचे । इससे आशा कार्यकत्री उग्र हो गई और उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मुख्य द्वार पर ही अपने आक्रोश का इजहार किया और कहा कि जब तक उनका मानदेय व अन्य सरकारी कार्यों में किए गए पैसे का भुगतान नहीं हो जाता तब तक वे चैन से नहीं बैठेंगीं ।

दिल्ली : BJP ने राज्‍यसभा में अपने सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए किया व्हिप जारी

हलाकि मौके पर पहुंचे सीएमओ ने आशाओं के भुगतान कराने के लिए 15 दिन की मोहलत ली है लेकिन वही इतनी बड़ी संख्या में बयान दे रही आशा बहुवो का बयान न मानते हुवे chc प्रभारी पर जांच कर कार्यवाही करने का आश्वाशन दिया जबकि इसके पहले भी cmo द्वारा कइयो मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया गया लेकिन कार्यवाही नही किया गया अब देखना है आगे इस मामले में जिला प्रशासन या योगी सरकार के बड़े जिम्मेदार अधिकारी क्या कार्यवाही करते है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button