केवल अमीरों का लाभ चाहती है योगी सरकार, गरीबों का कल्याण नहीं: अखिलेश यादव

लखनऊ। एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव छुट्टियों से लौट आए हैं और फिर से बीजेपी सरकार पर हमलावर रुख अपना लिया है. उन्होंने यूपी पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सरकार असहमति की आवाज को दबा रही है. अखिलेश ने समाजवादी पेंशन योजना बंद करने पर भी दुख जाहिर किया.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा,” आज दुनिया में जिस BI (बेसिक इनकम) को ग़रीबों-बेसहारों का हक़ माना जा रहा है और सामाजिक-सुरक्षा का मानदंड भी, उसी भावना से ही हमने ‘समाजवादी पेंशन योजना’ शुरू की थी. लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे बंद करके साबित कर दिया है कि वो केवल अमीरों का लाभ चाहती है, गरीबों का कल्याण नहीं.”

इससे पहले उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार असहमति की आवाज को दबा रही है, समाजवादी सरकार में हुए काम पर पर्दा डाला जा रहा है और उसे बदनाम किया जा रहा है. अखिलेश ने कहा कि आरएसएस और उसके सहयोगी संगठन युवा पीढ़ी को गुमराह कर रहे हैं.

लखनऊ विश्वविद्यालय में पूजा शुक्ला को एडमिशन के मामले में भी उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि किसी बेटी को पढ़ने के लिए अगर अनशन करना पड़े तो ये सभ्य समाज के लिए शर्मनाक स्थिति है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव पिछले काफी वक्त से सोशल इंजीनियरिंग में लगे हुए हैं और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी कर रहे हैं. पिछले दिनों अपना सरकारी बंगला खाली करने के बाद वे काफी जॉली मूड में दिखे. उन्होंने सुबह सैर की, साइक्लिंग की और लड़कों के साथ क्रिकेट भी खेला. इसके बाद वे अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए लंदन चले गए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button