मरियम नवाज ने पहले कहा नहीं है कोई संपत्ति, चुनाव में बताई 84 करोड़, अब जाएंगी जेल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल कैद की सजासुनाई है. उनकी बेटी मरियम शरीफ को 7 साल की सजा सुनाई गई है. ये नवाज शरीफ के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि मरियम पर ही नवाज की विरासत को आगे ले जाने की जिम्मेदारी थी. पाकिस्तान में चुनाव हो रहे हैं. इस फैसले से पहले मरियम दो सीटों से चुनाव लड़ने वाली थीं, लेकिन अब वह चुनाव नहीं लड़ सकेंगी.

चुनाव में उनकी संपत्ति को घोषित करना बड़ा मुद्दा रहा था. क्योंकि चुनाव से पहले वह कहती थीं, कि उनके पास कोई संपत्ति नहीं है. लेकिन चुनाव में उन्होंने 84 करेाड़ की संपत्ति घाेषित की. वह पाकिस्तान के सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थीं. इस समय वह अपने परिवार के साथ लंदन में हैं. अब देखना ये होगा कि वह पाकिस्तान कब लौटकर आती हैं.

मरियम नवाज शरीफ पाकिस्तान में दो सीटों से चुनाव लड़ने वाली थीं. वह एनए-127 और पीपी-173 सीट से चुनाव लड़ने जा रही थीं. चुनाव पूर्व उनकी  संपत्ति घोषणा काफी चर्चा में रही थी. क्योंकि चुनाव से पहले वह कहती थीं, कि उनके पास कोई संपत्ति नहीं हैं. लेकिन उन्होंने बाद में 84.5 करोड़ की संपत्ति घोषित की.

पाकिस्तान चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के अनुसार, मरियम बड़ी कृषि भूमि की मालकिन हैं. उनके पास 1506 केनाल्स कृषि भूमि है. जो चुनाव से पहले 548 केनाल्स थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास 4 करोड़ के गिफ्ट हैं. इसके अलावा 17 लाख की ज्वेलरी हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button