कौशांबी : बीजेपी के इस ब्लॉक प्रमुख ने पुलिस-प्रशासन को हाईजैक कर किसान की बेशकीमती जमीन हड़पी, इंसाफ के लिए दर बदर की ठोकरे खा रहा पीड़ित किसान

एसडीएम की जांच रिपोर्ट में किसान की जमीन पर अवैध कब्जा का खुलासा, पीड़ित किसान ने डीएम और सीएम को पत्र भेजकर लगाई इंसाफ की गुहार

कौशांबी :- सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भले ही एंटी भूमाफिया टास्क फ़ोर्स का गठन कर माफियाओ के खिलाफ सख्त कार्यवाई का फरमान सुनाया हो, लेकिन यूपी के कौशांबी में माफियाओ के ऊंची पहुंच और रसूख के चलते सरकार का यह कदम भी बेदम साबित हो रहा है।

ताजा मामला कौशांबी के सिराथू तहसील के गौराहार गांव का है, जहाँ पीड़ित किसान सत्य नारायण की करोड़ो रूपये की बेशकीमती जमीन पर सिराथू के मौजूदा बीजेपी ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर ने अवैध कब्जा कर रखा है।

पूरे मामले में पीड़ित किसान के शिकायत के बाद पूर्व में ही एसडीएम सिराथू ने अपनी जांच रिपोर्ट में अवैध कब्जा का खुलासा किया था। इतना ही नही एसडीएम ने अपनी जांच रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा था कि पीड़ित किसान की संक्रमणीय भूमिधरी जमीन पर ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर द्वारा अवैध कब्जा किया गया है। और इस सम्बंध में एसडीएम सिराथू ने सैनी कोतवाली पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाई का आदेश भी दिया था।

 

इसके बावजूद भी आज तक ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ सैनी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा नही दर्ज किया है। आज डीएम मनीष कुमार को शिकायती पत्र देते हुए पीड़ित किसान ने इंसाफ की गुहार लगाई है।

पीड़ित किसान सत्य नारायण ने डीएम से शिकायत के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र भेजा है। सीएम को भेजे पत्र में पीड़ित किसान ने आरोप लगाया है कि सिराथू के मौजूदा बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख जितेंद्र सोनकर ने अपनी ऊंची पहुंच और रसूख के चलते पुलिस और प्रशासन को हाईजैक किया है।

इतना ही नही मोहब्बतपुर पइंसा थाने के दारोगा गंगा राम सोनकर व सिराथू चौकी पुलिस अब उसे परेशान कर दो लाख रुपये अवैध वसूली का दबाव बनाती है। और रुपये न देने पर उसे फर्जी मुकदमा में जेल भेजने की धमकी देती है।

पुलिस और प्रशासन से इंसाफ न मिलने पर पीड़ित किसान ने माननीय उच्चन्यायालय इलाहाबाद में याचिका दाखिल किया है। जिस पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को तलब किया है।

जिसके बाद से आरोपी ब्लॉक प्रमुख ने स्थानीय पुलिस की मदद से पीड़ित किसान को अब तरह-तरह की धमकियां दिलाकर मानशिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है। पीड़ित किसान ने अपने परिवार के साथ किसी अप्रीय घटना की आशंका जाहिर करते हुए जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम मनीष कुमार वर्मा ने पीड़ित किसान को कार्यवाई का भरोसा जताया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button