क्यों शालिनी यादव से फिजा फातिमा बनी युवती ने Video जारी कर बताया जान का खतरा

शालिनी यादव से फिजा फातिमा बन युवती ने किया निकाह, Video जारी कर बताया जान का खतरा. कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक युवती घर से भागकर पहले अपना धर्म बदला और फिर फैज़ल नामक युवक से निकाह कर.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक युवती घर से भागकर पहले अपना धर्म बदला और फिर फैज़ल नामक युवक से निकाह कर लिया. शालिनी यादव (Shalini Yadav) नाम की युवती ने धर्मांतरण कर अपना नाम फिजा फातिमा (Fiza Fatima) रख लिया. इसके बाद शालिनी (फिज़ा फातिमा) एक वीडियो जारी कर खुद को और पति मोहम्‍मद फैज़ल को घरवालों से असुक्षित बता सुरक्षा की मांग की है.

वहीं, लड़की के घरवालों ने इसे लव जिहाद (Love Jihad) का मामला बताया है. उनका आरोप है कि मुस्लिम युवक बहला-फुसलाकर शालिनी को अपने साथ ले गया. इसके बाद धर्मांतरण कराकर उसके साथ निकाह कर लिया. परिजनों ने इसके पीछे लव जिहादी गैंग का हाथ बताया है, जो बहला-फुसलाकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है.

परिजनों का कहना है कि इस गैंग के 5 लोगों ने हाल ही में 5 हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनके साथ निकाह किया है. लड़की के परिजनों की तहरीर पर कानपुर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 364, 360, 120-B और 511 में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाठी ने लड़की का वीडियो ट्वीट कर कुछ सवाल उठाए हैं. उन्होंने लिखा है, ‘परीक्षा देने के बहाने निकली कानपुर की शालिनी यादव ने पहले धर्म बदला, फिर फैजल से निकाह कर लिया. सवाल ये है कि धर्म बदलने की क्या ज़रूरत? धर्म शालिनी यादव ने ही क्यूं बदला? फ़ैजल ने क्यूं नहीं? तभी तो कहते हैं, ये लव नहीं, ये है लव जेहाद.’

पेपर देने के लिए घर से निकली थी फिर लापता कानपुर के बर्रा 6 इलाके की रहने वाली 22 वर्षीय शालिनी यादव 29 जून को पेपर देने के लिए लखनऊ के लिए निकली थी जो कि अचानक से लापता हो गई. परेशान परिजनों ने खोजने की खूब कोशिश की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला.

इसके बाद लड़की के भाई ने किदवई नगर थाने में शालिनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. 8 अगस्त को शालिनी ने फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके बताया कि उसने लाल कालोनी के रहने वाले मोहम्मद फैजल से शादी कर ली है औऱ धर्मांतरण करके अपना नाम शालिनी यादव से फिजा फातिमा (Fiza Fatima) कर लिया है.

भाई का आरोप- घर से 10 लाख रुपए लेकर निकली थी शालिनी युवती के भाई के मुताबिक, शालिनी घर से 10 लाख रुपये लेकर निकली थी. उन्होंने अपनी बहन को फैजल पर बहला-फुसलाकर प्रेमजाल में फंसाने का आरोप लगया है. उन्होंने इसके पीछे लव जिहाद गैंग का हाथ बताया है, जिसके मुताबिक शहर में एक ऐसा गैंग चल रहा है, जो हिंदू लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण कराता है. उन्होंने बताया कि यह गैंग 5 हिंदू लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है.

केस दर्ज कर लिया गया है, जांच जारी है:-

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक बाबूपुरवा आलोक सिंह का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर थाना किदवई नगर में आरोपी युवक के खिलाफ धारा 364, 360, 120-B और 511 में मुकदमा दर्ज किया गया है. परिजनों का आरोप है कि शालिनी यादव का अपहरण कर लिया गया है.

इस संदर्भ में एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें लड़की खुद को शालिनी यादव बताकर शादी और धर्म परिवर्तन करने की बात कह रही है. हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं शालिनी (फिज़ा फातिमा) वायरल वीडियो में अपने को और अपने पति फैज़ल को घरवालों से असुक्षित बता सुरक्षा की मांग कर रही है

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button